Breaking News

ऐसा करेंगे तो मिनटों में खिल उठेगा चेहरा

रोजमर्रा की लाइफ में रोजाना लॉन्ग स्टे मेकअप पार्लर में करवाना संभव नहीं। लेकिन कुछ उपाय से मेकअप पांच से 10 घंटे तक टिका रहना संभव है। इसके लिए चाहिए चौबीस घंटों में सिर्फ दस मिनट और शाम तक आप दिखेंगी एकदम फ्रेश।

1-सबसे पहले स्किन पर ग्लो मॉइश्चराइजर लगाएं। फिर स्किन टोन से एकदम मेल खाता हुआ फाउंडेशन लगाएं। ध्यान रहे फाउंडेशन क्रीमी न हो।

2-आंखों के आसपास काले घेरे और चेहरे के दाग धब्बे छुपाने के लिए कंसीलर लगाएं। पैची लुक से बचने के लिए अहम है कि फाउंडेशन व कंसीलर को स्पॉन्ज की सहायता से चेहरे पर लगाएं। इससे ये चेहरे पर एकसार लगेगा। एक्ने और मुंहासों के दाग-धब्बे के लिए केक बेस्ड, रूखी त्वचा के लिए लिक्विड कंसीलर बेस्ट रहता है।

3-आई मेकअप के लिए आंखों में काजल, मस्कारा और आईलाइनर लगाएं। चाहें तो आंखों में मोटा काजल लगाकर हाईलाइट कर सकती हैं। यह आपकी पर्सनैलिटी को एक अलग ही लुक तो देगा ही साथ ही खूबसूरती में भी चार चांद लगायेगा।

4-लिप मेकअप की शुरूआत होंठों पर लिप लाइनर से आउटलाइन बनाकर करें। फिर आउटलाइन में लिपस्टिक में लॉन्ग स्टे की खूबी होनी चाहिए।

5-साधारण लिपस्टिक को पाउडर की कोटिंग पेपर की मदद से लांग स्टे बनाया जा सकता है।

6-भौहों को पेंसिल की सहायता से हाईलाइट करें और आकार दें। मेकअप वाटरप्रूफ होने चाहिए, सुबह लगाएं और शाम तक मेकअप टिका रहेगा। बेहतर परिणाम के लिए मेकअप को टचअप करना पडेगा।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com