ऐसा फेस पैक जो आपकी खूबसूरती को लगा देंगे चार चाँद …

उम्र बढ़ने के साथ झुर्रियां आ जाती हैं, लेकिन कई बार अल्ट्रावायलेट किरणों की चपेट में आकर त्वचा कम उम्र में झुर्रियों से भर जाती हैं। तेज धूप की वजह से नुकसान सहने वाली त्वचा पर दाग हो जाते हैं। महिलाएं अक्सर अपनी त्वचा को लेकर परेशान रहती हैं क्योंकि उनकी त्वचा आकर्षक नहीं लगती। त्वचा को देखभाल की आवश्यकता होती है। यदि समय रहते त्वचा पर ध्यान दें तो वह जवां बनी रहती है। घरेलू फेस पैक से आपकी त्वचा जवां लग सकती है… खीरे और ऐलोवेरा का फेस पैक त्वचा को तरोताजा और युवा दिखाने में ये पैक काफी कारगर साबित होता है। खीरे के पोषक गुण त्वचा को स्वस्थ रखते हैं। ऐलावेरा त्वचा में कसावट लाकर उसे तरोताजा बनाता है।

2 बड़े चम्मच दही में कुछ बूंदे नींबू और एलोवेरा जेल की अच्छी तरह मिक्स करे लें। खीरे का स्लाइस लेकर उसे इस पेस्ट में डिप करके त्वचा पर अच्छी तरह से रब करें। इससे मृत त्वचा हट जाएगी फिर ठंडे पानी से चेहरे को धो लें। हरा सेब, आलू और नींबू का पैक ये पैक डेड स्किन को हटाकर उसे गोरा बनाता है। आधा हरा सेब ले उसका गूदा निकाल लें। दो बड़े चम्मच आलू का गूदा लेकर उसमें कुछ बूंदे नींबू की अच्छी तरह मिला लें। इससे चेहरे पर लगा लें। सूखने पर चेहरा ठंडे पानी से धो लें।

ये चेहरे पर ब्लीच के तरह से कार्य करता है और चेहरे को साफ बनाता है। गुलाब जल, ग्लिसरीन और नींबू पैक 1 बूंद ग्लिसरीन के साथ 2 चम्मच गुलाब जल मिलाये और उसमें 2 चम्मच नींबू का रस भी डाले। इसे चेहरे और गर्दन पर लगाये। सूख जाने पर चेहरा पानी से धो लें। यह आपकी बुढ़ापे वाली त्वचा कम करेगा और अच्छी त्वचा प्रदान करेगा। अंडे की जर्दी और शहद पैक अंडे की जर्दी और शहद दोनों ही त्वचा का ढीलापन दूर कर उसमें कसाव लाते हैं। अंडे की जर्दी को अच्छे से मिक्स कर लें उसमे दो बड़े चम्मच शहद, दो तीन बूंद पानी की मिलाकर अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना लें। मिक्स पेस्ट को चेहरे पर धीरे-धीरे लगाएं।

पेस्ट सूख जाने पर चेहरा को ठंडे पानी से धो लें। केला, दही और शहद फेस पैक यह पैक चेहरे पर से झुर्रियां हटाकर त्वचा में कसावट लाता है। एक पका केला लेकर उसे अच्छी तरह मसल लें, उसमें दो बड़े चम्म्च दही मिला लें। साथ ही कुछ बूंदे शहद की मिक्स करके पेस्ट बना लें। उसे चेहरे पर तब तक लगाएं रखे, जब तक की वह सूख न जाए फिर उसे ठंडे पानी से धो लें। गाजर और आलू पैक आधा इंच गाजर काटें और आलू को उबालें, दोनों को अच्छी तरह मसले। उसमें एक चुटकी बेकिंग सोडा और हल्दी अच्छी तरह मिला लें। मिशण्रको चेहरे पर करीब दो मिनट तक लगा रहने दें, बाद में पानी से धो ले। ये पैक आपके चेहरे की झुर्रियों को कम करने में सहायक होगा और साथ ही आपको मुलायम त्वचा प्रदान करेगा।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com