Breaking News

ओलंपिक पदक जीतकर दंगल-2 मूवी में आना चाहती हैं रितु फोगाट

rituनई दिल्ली, फोगाट बहनों में कम चर्चित रितु फोगाट ने कहा है कि वह ओलंपिक पदक जीतकर अपनी दो मशहूर बहनों से ज्यादा उपलब्धियां हासिल करने के लिए बेताब हैं। ऐसा करके वह अपने पिता का सपना भी पूरा करना चाहती हैं। रितु ने कहा है, मेरे पिता का ओलंपिक पदक जीतने का सपना अभी पूरा नहीं हुआ है। मुझे लगता है कि मैं ओलंपिक पदक जीत सकती हूं और अपने पिता का सपना पूरा कर सकती हूं। दो बड़ी बहनों गीता और बबीता तथा उनके पिता महावीर सिंह की कहानी से प्रेरित होकर बॉलीवुड सुपरस्टार अभिनेता आमिर खान ने दंगल फिल्म बनाई थी।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ने के लिए प्रतिबद्ध रितु को उम्मीद है कि फोगाट बहनों में दोनों छोटी बहनें, वह और संगीता, कुश्ती में नई ऊंचाइयों तक पहुंचने में सफल रहेंगी ताकि उनकी जिंदगी पर दंगल 2 फिल्म बने। रितु ने कहा, मैं चाहती हूं, जब हम ओलंपिक पदक जीतेंगे तो मुझ पर और संगीता पर दंगल 2 बने। मेरा ध्यान अभी अगले साल राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर है, लेकिन मेरा असली लक्ष्य 2020 टोक्यो ओलंपिक हैं। रितु को लगता है कि उन्हें बचाव के अपने कौशल में सुधार करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, मुझे अपनी तकनीक पर कुछ काम करने की जरूरत है। मैं अपने रक्षण में काफी सुधार कर रही हूं। संगीता ने हाल में प्रो कुश्ती लीग  में दिल्ली फ्रेंचाइजी की टीम से हिस्सा लिया, जहां उन्हें ओलंपिक रजत पदक विजेता मारिया स्टैडनिक का भी साथ मिला। उन्होंने कहा, मैं अभी जूनियर से सीनियर स्तर पर आई हूं और इस तरह का मौका मिलना शानदार रहा। मैं सौभाग्यशाली रही कि अभ्यास सत्र के दौरान मुझे मारिया का साथ मिला। इससे मुङो भविष्य में मदद मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *