Breaking News

करूण नायर का शतक, भारत के पांच विकेट पर 463 रन

cricket__1934907515चेन्नई,  करूण नायर ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला शतक जमाया जिससे भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन आज यहां लंच तक पांच विकेट पर 463 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। राजस्थान में जन्में और कर्नाटक की तरफ से खेलने वाले 25 वर्षीय नायर अभी 122 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनकी 217 गेंदों की पारी में 11 चौके और एक छक्का शामिल हैं। उन्होंने एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में मुरली विजय : 29 : के साथ पांचवें विकेट के लिये 63 रन की साझेदारी की।

लंच के समय नायर के साथ रविचंद्रन अश्विन नौ रन पर खेल रहे थे। भारत अब इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर 477 रन से केवल 14 रन पीछे है। चोटिल होने के कारण छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिये उतरे विजय पहले सत्र में आउट होने वाले अकेले भारतीय बल्लेबाज रहे। पारी के 124वें ओवर में लियाम डॉसन ने उन्हें पगबाधा आउट करके अपने टेस्ट करियर का पहला विकेट भी हासिल किया। भारत ने सुबह चार विकेट पर 391 रन से आगे खेलना शुरू किया। नायर और विजय को डॉसन और स्टुअर्ट ब्राड के सामने थोड़ी परेशानी हुई।

डॉसन ने जहां अपनी धीमी गेंदों से विजय को परेशान किया वहीं ब्राड ने तमिलनाडु के इस बल्लेबाज को लगभग आउट कर दिया था। पारी के 115वें ओवर में ब्राड की गेंद ने विजय के बल्ले का किनारा लिया था लेकिन अंपायर साइमन फ्राई ने अपील ठुकरा दी। इंग्लैंड के पास कोई रिव्यू नहीं बचा है और इसलिए वह तीसरे अंपायर का सहारा भी नहीं ले पाया। नायर ने अगले ओवर में डॉसन पर लांग आन पर छक्का जड़कर अपने हाथ खोले। उन्होंने बेन स्टोक्स पर चौका लगाकर अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com