Breaking News

किसान आंदोलन हुआ हिंसक, फायरिंग मे 06 की मौत

 भोपाल,  किसानों की हड़ताल के छठे दिन, मंदसौर में पुलिस फायरिंग की वजह से हालात बिगड़ गए हैं. पुलिस फायरिंग में 6 लोग मारे गए हैं.  मंदसौर में कर्फ़्यू लगा दिया है. घटना के तुरंत बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई और मामले की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं. मारे गए लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है.

 किसान नेता अनिल यादव को जेल भेजने से, गरमाया किसान आंदोलन

 अंबेडकर स्मारक मे मूर्ति लगवाने के पीछे छिपा है, बीजेपी का ये एजेण्डा

किसान आंदोलन को हलके में लेना जिला और पुलिस प्रशासन को भारी पड़ गया. किसानों को काबू करने के लिए जब पुलिस और सीआरपीएफ की टीम पहुंची तो दोनों मे संघर्ष हुआ. पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े. इसके बाद भी हालात नहीं संभले तो सुरक्षाबलों ने फायरिंग की। इसमें 8 किसानों को गोली लगी। दो की मौत जिला अस्पताल में हुई। एक गंभीर रूप से घायल है. गोली चलने से करीब आठ किसान घायल बताए जा रहे हैं. पुलिस से छिटपुट झड़प जिले में अन्य जगहों पर भी हुई, जहां चार अन्य किसानों की मौत की खबर है.

योगी सरकार मे बीजेपी कार्यकर्ता भी नही सुरक्षित, आगरा मे हुयी हत्या, फिर पिटी पुलिस

 सहारनपुर से लेकर मिर्जापुर तक मूर्तियां तोड़ना, विचारधारा खत्म करने का प्रयास: राज बब्बर

 फायरिंग में किसानों की मौत के बाद भीड़ और हिंसक हो गई। उसने जिलेभर में आगजनी और तोड़फोड़ की। हिंसक भीड़ ने सबसे पहले पिपलिया मंडी थाने में आग लगाने की कोशिश की। यहां एक मकान को भी फूंक दिया गया। उसके बाद दो और चौकियों को आग के हवाले कर दिया। मंदसौर में गुस्साए किसानों ने दलौदा के पास रेलवे पटरी उखाड़ दी थी और सिग्नल सिस्टम को भी नुकसान पहुंचाया, जिसकी वजह से ट्रेन यातायात प्रभावित हुआ है. देर रात तक रेलवे स्टाफ पटरी को सही करने में जुटा हुआ था. रेलवे स्टेशन पर हंगामे के अलावा प्रदर्शनकारियों ने दलौदा में महू नीमच मार्ग को जाम कर दिया है. जबकि जग्गाखेड़ी में दूध प्लांट को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई. खबर है कि रेल ट्रैफिक बाधित है, जिसके चलते भोपाल से रेल ट्रैफिक भी प्रभावित है.

आखिर एेसा क्या हुआ कि अखिलेश यादव, आंध्र प्रदेश में बसने की बात कह गये ?

यूपीएससी ने जारी किए अंक, देखिये टापर्स ने कितने अंक पाकर किया टाप

हालात बेकाबू देख मंदसौर शहर में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है। अफवाहों को रोकने के लिए जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि गोलियां पुलिस ने नहीं चलाई, बल्कि असामाजिक तत्वों और षड्यंत्रकारियों ने चलाई.

 प्रणव राय के घर सीबीआई रेड पर, रवीश कुमार ने दी, मोदी सरकार को खुली चुनौती

एनडीटीवी के संस्थापक प्रणव रॉय के घर, सीबीआई की छापेमारी, कहा-झूठे केस में फंसाया जा रहा

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com