Breaking News

केंद्र सरकार बंगाल का धन रोककर राज्य के लोगों को पीड़ा दे रही है : ममता बनर्जी

कूचबिहार,पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने राज्य के विकास और आजीविका के लिए धन रोककर बंगाल के लोगों को बहुत पीड़ा पहुंचा रही है और केंद्र के प्रतिशोध’ की राजनीति से राज्य के लोगों की जान जा रही है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कूचबिहार में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि “भाजपा के प्रतिशोध की राजनीति से बंगाल के लोगों की जान जा रही है लेकिन उसकी दमनकारी रणनीति हमारी आत्मा को दबा नहीं सकती है। हम तब तक पीछे नहीं हटेंगे जब तक हम उसे ठीक नहीं कर देते हैं जिसपर हमारा अधिकार है।”

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि “भाजपा का असली चेहरा उजागर करते हुए हम उन्हें न केवल आगामी पंचायत चुनावों में बल्कि 2024 के लोकसभा चुनावों में भी हराएंगे। हमारे राज्य के लोगों को उचित बकाया से वंचित किया जा रहा है और राज्य के प्रति भाजपा की उदासीनता से लोग लगातार पीड़ित हो रहे हैं। ऐसी अत्याचारी शक्तियों के खिलाफ हमारी लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक हमें न्याय प्राप्त नहीं होता।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हमारा कर्तव्य है कि हम अपने लोगों को किसी भी प्रकार के नुकसान से बचाएं और हम अपने खून-पसीने से अपनी आखिरी सांस तक उनकी सेवा करेंगे।

कूचबिहार में बीएसएफ गोलीबारी से पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए सुश्री बनर्जी ने कहा कि हम दुखी परिवारों के साथ खड़े हैं और बीएसएफ द्वारा हमारे निर्दोष लोगों को दी गई यातनाओं को कभी भुलाया नहीं जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह तृणमूल कांग्रेस के प्रति लोगों के प्यार और स्नेह से बहुत प्रभावित हैं और लोगों का अटूट समर्थन ही हमारी सबसे बड़ी शक्ति है।

टीएमसी प्रमुख ने कहा कि “हमारी प्रतिबद्धता हमेशा लोगों की भलाई रही है और हमने उनकी आवश्यकताओं को पूरी लगन के साथ पूरा किया है। कन्याश्री, लक्ष्मी भंडार, खाद्य साथी, एक्यश्री, मेधाश्री, कृषक बंधु, स्वास्थ्य साथी और छात्रों के लिए क्रेडिट कार्ड जैसी हमारी कल्याणकारी पहलों से लाखों लोगों को लाभ पहुंचा है।”

उन्होंने कहा “ लोग हमेशा हमारी प्राथमिकता रहे हैं और हम उनके जीवन को ऊपर उठाने और उनकी प्रगति सुनिश्चित करने के लिए दृढ़ संकल्प हैं। बंगाल समावेशी शासन की कहानी फिर से लिख रहा है और कूचबिहार कल्याणकारी प्रयासों में सबसे आगे रहा है। हम लोगों की आवाज बनेंगे और लोकतंत्र के सही अर्थ को कायम रखेंगे।”

मुख्यमंत्री बनर्जी ने प्रत्येक व्यक्ति के जीवन का उत्थान करने के लिए दृढ़ संकल्प व्यक्त किया और कहा कि सभी विभाजनकारी शक्तियों को खारिज करते हुए बंगाल विकास और गौरव के मार्ग पर आगे बढ़ेगा।