Breaking News

केमरी में बनेगी सीएचसी, ग्रामीणों का मिलेगी राहत

download (7)केमरी और आसपास के गांवों के ग्रामीणों के लिए राहत भरी खबर है। शासन ने स्वास्थ्य विभाग की ओर से केमरी में सीएचसी निर्माण को भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सीएचसी निर्माण के लिए कार्यदायी संस्था और बजट का निर्धारण भी किया जा चुका है। बजट जारी होते ही सीएचसी निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।

ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए कवायदें की जा रही हैं। जिले में ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को सुलभ बनाने के लिए विभागीय अफसरों की ओर से अहरो, केमरी और ढोकपुरी टांडा में सीएचसी निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजा गया था। इसमें केमरी में सीएचसी निर्माण के लिए शासन से मंजूरी मिल गई है।

सीएचसी का निर्माण नेशनल हेल्थ मिशन के तहत किया जाएगा। सीएमओ डा. शंकर लाल सारस्वत ने बताया कि केमरी में सीएचसी निर्माण के लिए बिलासपुर रोड पर जमीन चयनित की गई थी। जमीन उपलब्धता के बाद शासन को प्रस्ताव भेजा गया था। शासन ने मंजूरी दे दी है। केमरी में 30 बेड की सीएचसी का निर्माण किया जाएगा।

इसके साथ ही सीएचसी में आवश्यक उपकरणों को भी खरीदा और इंस्टाल कराया जाएगा। सीएमओ ने बताया कि निर्माण और उपकरण खरीद के लिए करीब छह करोड़ के बजट को स्वीकृत किया गया है। हालांकि इस धनराशि में कुछ बदलाव हो सकता है। साथ ही निर्माण के लिए आवास विकास संस्था का चयन किया गया है। बजट जारी होने के बाद शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com