कोई नहीं भूला कि, किसके राज में चन्दे के लिए, इंजीनियर मार दिया गया- अखिलेश यादव

akhilesh-kheriलखीमपुर खीरी,  समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनावी सभा में कांग्रेस के साथ मिलकर दोबारा सरकार बनाने का दावा किया। बसपा राज में इंजीनियर और सीएमओ हत्या पर निशाना साधा।

सपा अध्यक्ष ने उनकी सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठने पर कहा कि कोई नहीं भूला कि किसके राज में चन्दे के लिए इंजीनियर मार दिया गया। सीएमओ की हत्याएं कर दी गईं। उन्होंने कहा कि हम सुधार तो करने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस को सुधारना बड़ा काम है। डॉयल 100 इसी का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि इससे जहां आम जनता को मदद मिलेगी, वहीं पुलिस पर भी अंकुश लगेगा। इसके आने के बाद नेताओं के वहां अभी से भीड़ कम हो गयी है। पुलिस वाला रोके तो स्मार्टफोन से फोटो खींचकर भेजना अखिलेश ने कहा कि अगली सरकार में हमने स्मार्टफोन बांटने की बात कही है। अगर कोई पुलिस वाला लकड़ी की गाड़ी देखकर रोक ले, ट्राली को रोक ले, तो सीधे इसी फोन से फोटो खींचकर भेज देना, बाकी काम हम कर लेंगे।

उन्होंने कहा कि इसी तरह भाजपा वाले सिलेण्डर और गैस देने की बात करते हैं, लेकिन जब बर्तन ही नहीं होगा तो खाना कैसे पकेगा, इसीलिए हमने महिलाओं को प्रेशर कूकर देने की बात कही है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि हमने घाटे में चल रही चीनी मिलों को भी चलाया। केन्द्र सरकार द्वारा बाहर से बड़ी मात्रा में चीनी मंगाने से संकट हो गया था। हमे लगा किसानों को बहुत समस्या होगी,उनका भुगतान कैसे होगा। इसलिए हमने पैसे दिए, यह भुगतान समाजवादियों ने किया। उन्होंने कहा इसी तरह हमारी कोशिशों के कारण यहां शारदा बैराज के आसपास कटान से नुकसान नहीं हुआ। खीरी में सब स्टेशन भी बड़ी संख्या में हमारी सरकार ने लगाये। उन्होंने कहा कि व्यापारियों ने भाजपा की ज्यादा मदद की, इसलिए उन्होंने नोटबन्दी से इनका नुकसान भी ज्यादा किया। वहीं अक्सर बचत के लिए पति के पैसे निकालने वाली महिलाएं भी इस नोटबन्दी का शिकार हुईं। सपा अध्यक्ष ने कहा कि दूसरे लोग प्रचार शुरू नहीं कर पा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि साइकिल चलाते समय हाथ में हैण्डल ठीक होगा तो साइकिल तेज चलेगी। वहीं उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि लाइन में लगाने वाली पार्टी अपना घोषणा पत्र लेकर आ रही होगी। उसमें कुछ ऐसा कह देगी कि हम लोग समझ ही नहीं पायेंगे। बाद में वोट देने के बाद पता चलेगा। भाजपा बहकाने वाली पार्टी, चमत्कारी पार्टी उन्होंने कहा कि यह बहकाने वाली पार्टी है। नोटबन्दी करने वाली इस चमत्कारी पार्टी से बचकर रहना होगा। इन्होंने वर्ष 2014 में भी गुमराह किया। हमनें गर्मी, बरसात, ठण्ड-कोहरे के दिन भी देख लिए। लाइन में खड़े दिन भी देख लिए, अच्छे दिन कहां हैं?

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए नोटबन्द किए गए, लेकिन भ्रष्टाचार नहीं समाप्त हुआ। लैपटॉप में नेताजी और अपनी तस्वीर दिखने को बताई होशियारी अखिलेश ने बुधवार को भी अपने पुराने भाषणों की कई बातें दोहरायीं और सपा सरकार की विभिन्न योजनाओं का जिक्र किया। वहीं लैपटॉप को लेकर उन्होंने कहा कि हमने सबसे अच्छी कम्पनी का लैपटॉप दिया। यह होशियारी थी कि वह किसी के भी पास जाए नेताजी और हमारी तस्वीर ही दिखाई देती है। उन्होंने केन्द्र सरकार पर सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर भी निशाना साधा और कहा कि सेना के कितने जवान शहीद हो गए, लेकिन उनके परिवार को किसी ने नहीं पूछा। अखिलेश ने कहा कि सिर्फ समाजवादी सरकार ने ही शहीदों के परिजनों को 25 लाख रूपए की मदद देने की पहल की। इसके अलावा अन्य पीड़ित परिवारों को भी आर्थिक मदद द। उन्होंने कहा कि पहले किसी भी सरकार ने ऐसा कदम नहीं उठाया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com