Breaking News

कोझिकोड से पाकिस्तान की जनता को संबोधित किया पीएम मोदी ने

pm-modi-in-keralaकालीकट, केरल मे कोझीकोड से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा काडर और पाकिस्तान को एक साथ संदेश दिया। उड़ी में सैन्य अड्डे पर आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में शामिल होने कोझीकोड पहुंचे इस दौरान पीएम ने यहां आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि केरल गॉडस् ओन कंट्री (भगवान का अपना देश) है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के कोझिकोड में बीजेपी की रैली में पाकिस्तान की जनता को भी संबोधित किया। मोदी ने कहा कि पड़ोसी देश के नेता कहते थे कि एक हजार साल लड़ेंगे, आज वे काल में समा गए। पीएम मोदी ने पाकिस्तान का नाम लेते हुए कहा कि मैं वहां की जनता से सीधी बात कहना चाहता हूं कि आपके पूर्वज भी इस धरती को प्रणाम करते थे। पीएम ने कहा मैं पाकिस्तान की जनता से कहना चाहता हूं कि आप अपने नेताओं से सवाल करें कि जो आपके पास है उसे तो संभाल नहीं पा रहे हैं और कश्मीर को अपना बताकर आपको गुमराह करते हैं। मोदी ने कहा कि पाकिस्तान से पीओके, सिंध, बलूचिस्तान नहीं संभल रहा है। उन्होंने कहा कि हम दुनिया को सॉफ्टवेयर एक्सपोर्ट करते हैं और पड़ोसी देश आतंकवाद एक्सपोर्ट कर रहा है। पीएम ने पाकिस्तान से कहा कि अगर लड़ाई लड़नी हो तो बेरोजगारी के मुद्दे पर लड़ाई लड़ो, उन्होंने कहा कि देखते हैं कि कौन पहले बेरोजगारी खत्म करता है। साथ ही मोदी ने चुनौती देते हुए कि कहा कि गरीबी पर पाकिस्तान हमसे लड़ाई लड़े।

 मोदी ने कहा कि केरल का नाम लेने भर से श्रद्धा का भाव आता है। उन्होंने कहा कि आज मुझे यहां दोबारा आने का मौका मिला। पीएम ने इस दौरान कहा कि विदेशों में मैंने केरल के लोगों की प्रशंसा सुनी। पीएम ने सबका साथ सबका विकास की बात करते हुए कहा कि इस मंत्र से हमारा देश आगे बढ़ रहा है।उ न्होंने कहा कि पूरी दुनिया में भारत सबसे तेजी से बढ़ रही अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। उन्होंने 21वीं सदी को एशिया की सदी बताते हुए कहा कि सभी देश आगे बढ़ रहे हैं लेकिन एक एशियाई देश खून खराबा करने में लगा है। ये देश चारों तरफ आतंकवाद को फैलाने में लगा है। उन्होंने पाकिस्तान का नाम न लेते हुए कहा कि ये देश आतंकवाद को एक्सपोर्ट कर रहा है। उड़ी हमले का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि आतंकी हमले में हमारे 18 जवान शहीद हो गए। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीने में 17 बार सीमा पार से आतंकी वारदात हुई। लेकिन हमारे जवानों ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। पीएम ने कहा कि हमारे जवानों ने बीते कुछ महीनों में घुसपैठ करनेवाले 110 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। मोदी ने कहा कि आतंकी कान खोलकर सुन लें कि उड़ी हमले को देश भूलनेवाला नहीं है। उन्होंने कहा कि हमें अपने सुरक्षा बलों पर गर्व है।

मंच पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, वित्त मंत्री अरुण जेटली, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर व अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि सारे सुबूतों के साथ पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर घेरा जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *