Breaking News

कोरोना संक्रमण से बच्चों को बचाने के लिए कल आरएसएस पिलायेगा आयुष्यम दवा

मथुरा, उत्तर प्रदेश समेत चार राज्यों में कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर बच्चों को बचाने के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) सोमवार 14 जून को निःशुल्क आयुष्यम दवा पिलाएगा।

आरएसएस के संपर्क प्रमुख कैलाश ने आज यहां बताया कि आयुर्वेदिक औषधि सुवर्णप्राशन कोविड-19 की तीसरी लहर का प्रभाव बच्चों में रोकने में सक्षम है। उन्होंने बताया कि कश्यप संहिता के अनुसार सुवर्णपाशन को एक निश्चित मात्रा में निश्चित दिन पर बच्चों को देने से यह बच्चों को शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ बनाने में सहायक होती है। यह औषधि बच्चों की स्मरण शक्ति बढ़ाने एवं कुशाग्रबुद्धि का बनाने में मदद करती है,क्योंकि जब बच्चा शारीरिक रूप से स्वस्थ होगा तो उसकी बुद्धि कुशाग्र होना अवश्यमभावी है ।

उन्होंने कहा कि इस दवा के बारे में लिखा गया है कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ विचार होते हैं। वैसे यह दवा विभिन्न प्रकार के वायरस और बैक्टीरिया से बचाने में सक्षम है क्योंकि यह इम्यूनिटी बढ़ाती है। उन्होंने बताया कि सुवर्णपाशन एक माह के बच्चे से लेकर 16 साल के किशोर को दिया जा सकता है। यह दवा पुष्य नक्षत्र में ही दी जा सकती हैै। उनका कहना था कि सोमवार को पुष्य नक्षत्र पौने नौ बजे से तीन बजे तक है।

श्री कैलाश ने बताया कि आरएसएस ने रिफाइनरी टाउनशिप के पास स्वर्णजयंन्ती अस्पताल के सामने शिविर लगाकर कल पांच वर्ष तक की आयु के बच्चों को निःशुल्क दवा पिलाने का निश्चय किया है। इसका लाभ, राजस्थान, हरियाणा एवं उत्तर प्रदेश के बच्चे ले सकते है। उन्होंने बताया कि पुष्य नक्षत्र के समय के बाद आनेवाले बच्चों को दवा 27 दिन बाद अगले माह में पड़ने वाले पुष्य नक्षत्र में दी जाएगी। पांच साल से अधिक आयु के बच्चों को यह दवा लागत मूल्य से भी कम रूपयों में दी जाएगी। इस कार्यक्रम में आरएसएस के सह महानगर कार्यवाह विजय बंटा, महानगर कार्यवाह शिवकुमार समेत आरएसएस के अन्य कार्यकर्ता भाग लेंगे।

उन्होंने बताया कि कल ही आयुष्यम दवा दिल्ली में निःशुल्क पिलाई जाएगी। वैसे दिल्ली में यह दवा काफी समय से बच्चों को पिलाई जा रही है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com