कोरोना संक्रमितों के लिए इस्कॉन ने फिर बढ़ाया मदद का हाथ

नई दिल्ली , दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कारण तेजी से बिगड़ती स्थिति में इस्कॉन ने एक बार फिर प्रभावित लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। कोरोना की पहली लहर के दौरान इस्कॉन ने रोजाना पांच लाख लोगों को मदद पहुंचाई थी।

फूड फॉर लाइफ पहल के तहत श्रवण कुमार सेवा का संचालन किया जा रहा है, जिसमें कोविड से प्रभावित बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं और अन्य लोगों को उनके घर पर भोजन पहुंचाया जा रहा है। भोजन में पोषण एवं इम्युनिटी को बढ़ाने वाली सामग्री दी जाती है।
इस्कॉन दिल्ली का मानना है कि पर्याप्त पोषण युक्त भोजन से महामारी का खतरा कम होता है। अपने घर पर भोजन पाने के लिए जरूरतमंद लोग 9717544444 पर संपर्क कर सकते हैं। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए खाद्य वितरण के लिए अलग टीम बनाई गई है, जिससे संक्रमण के प्रसार का खतरा कम से कम रहे।

इस्कॉन जीबीसी के गोपाल कृष्णा गोस्वामी महाराज ने आज कहा, “इस्कॉन मानवता की सेवा को लेकर अपनी प्रतिबद्धता पर कायम है। कोरोना की दूसरी लहर तेजी से लोगों को गिरफ्त में ले रही है और इस दौर में हम लोगों के घर तक भोजन पहुंचा रहे हैं। सरकार के प्रयासों और सहयोग के बिना हमारी कोशिशें कामयाब नहीं हो पाएंगी।”

अदाणी ग्रुप, केईआई, बड़ा बिजनेस, जिंदल पॉली फिल्म्स और ओएनजीसी जैसे कारोबारी समूह इस पहल में साथ आए हैं। लॉकडाउन के दौरान इन कंपनियों ने जरूरतमंद लोगों को भूख से बचाया और फूड फॉर लाइफ पहल में इस्कॉन का सहयोग किया है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com