Breaking News

क्या आप जानते है किस तरह के लड़के तुरंत कर सकते हैं लड़कियों को इंप्रेस …

 

आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि ज्यादातर लड़कियों को दाड़ी वाले पुरुष ही आकर्षित करते हैं। यह तो सही है कि दाड़ी को रखना अपने आपमें मेहनत का काम है, क्योंकि इसकी देखभाल और साफ-सफाई में बहुत समय देना होता है। अब सोचने वाली बात है कि आलसी कहे जाने वाले पुरुष भी दाड़ी कैसे रख लेते हैं और ऐसा शौक क्योंकर पालते हैं। दरअसल हाल में हुआ एक रिसर्च के परिणाम बताते हैं कि बड़ी हुई दाढ़ी वाले पुरुष लड़कियों को खूब भाते हैं। रिसर्च बताता है कि अधिकांश लड़कियां जीवनसाथी के तौर पर बड़ी दाढ़ी वाले पुरुषों को ही पसंद करती हैं।

ऐसा इसलिए है क्योंकि चेहरा रौबदार और सीधे निर्णय लेने की स्थिति वाला प्रतीत होता है। इसलिए सलाह देने वाले तो यहां तक कहते हैं कि यदि आप लड़कियों से अपना संबंध लंबे समय तक रखना चाहते हैं तो दाढ़ी बढ़ा लिजिए, आपकी मुराद पूरी हो जाएगी। यह दावा रिसर्च करने वाले वैज्ञानिकों ने किया है। इसलिए इसमें गंभीरता नजर आती है। वैज्ञानिकों की मानें तो महिलाएं जीवन भर साथ निभाने के लिए ही दाढ़ी वाले पुरुषों को चुनती हैं।

क्या आप भी ऐसा ही सोचती हैं, अगर हॉं तो जानना जरुरी है कि आखिर ये मर्द दाढ़ी क्यों रखते हैं। ऐसा तो नहीं कि रोज-रोज दाढ़ी साफ करने की झंझट से बचने के कारण उन्होंने दाढ़ी बढ़ा ली हो। अतः ऐसा करने वाले पुरुष आपकी सोच पर खरे नहीं उतर सकते हैं। जबकि शोध बताता है कि पुरुषत्व और दाढ़ी के बीच में गहरा संबंध है। इस अध्ययन में बताया गया है कि रिलेशनशिप के लिहाज से देखा जाए तो काफी ज्यादा मैस्क्युलिन और काफी ज्यादा फेमेनाइन दिखने वाले परुष कम आकर्षक होते हैं।

बताते चलें कि महिलाओं को बड़ी दाढ़ी वाले पुरुष क्लीन सेव पुरुषों की तुलना में ज्यादा स्ट्रॉन्ग लगते हैं। उन्हें दाढ़ी वाले पुरुष मैच्योर लगते हैं। दाढ़ी से किशोरवय और पुरुषों में अंतर पता चल जाता है। कुछ महिलाएं तो यहां तक कहती हैं कि दाढ़ी में पुरुष ज्यादा सेक्सी और हॉट लगते हैं। अब यदि आप दाढ़ी वाले पुरुष में ये सब पाती हैं तो यह शोध को प्रमाणित करने जैसा होगा, वर्ना अपनी-अपनी सोच वाली बात ही चरितार्थ होती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com