Breaking News

खिलाड़ी रोबोट नहीं हैं, उनसे भी गलतियाें की गुंजाइश : रसेल डोमिंगो

दुबई,  बंगलादेश पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रसेल डाेमिंगो ने बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन की ओर से अल अमेरात में सोमवार को स्काॅटलैंड के खिलाफ आईसीसी टी-20 विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में बंगलादेश टीम की असफलता के लिए कप्तान महमूदुल्लाह, शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम को आड़े हाथों लेने के बाद टीम का बचाव किया है। उन्होंने कहा है कि खिलाड़ी रोबोट नहीं हैं, उनसे भी गलतियां हो सकती हैं।

डोमिंगो ने सोमवार को नजमुल के बयान के कुछ घंटों बाद मीडिया से बातचीत के दौरान अपना पक्ष रखते हुए कहा, “ मैं यहां बीसीबी अध्यक्ष के बारे में बात करने नहीं आया हूं। हर एक को अपनी राय देने का हक है। मैं अपने किसी खिलाड़ी की आलोचना नहीं कर रहा हूं। मुझे उन पर पूरा भरोसा है। टीम के बाहर क्या है, मेरे लिए फिलहाल यह महत्वपूर्ण नहीं है। मेरा सारा ध्यान अपनी टीम पर है और यह सुनिश्चित करना मेरा उद्देश्य है कि हम कल उनका 100 प्रतिशत समर्थन करें। अगर बल्लेबाज किसी गेंद पर चौका जड़ता है तो हर कोई इसे महान शॉट कहता है। वहीं अगर वह आउट हो जाता है तो हर कोई कहता है कि यह एक खराब शॉट है। टी-20 क्रिकेट में यह स्वभाविक है। खिलाड़ियों को मैदान में निर्णय लेने की अनुमति देनी होगी। वे रोबोट नहीं हैं। वे इंसान हैं। उनसे गलतियां होंगी, लेकिन हमें उन गलतियों से सीखना होगा। ”

टीम के मुख्य कोच ने कहा, “ आप कभी नहीं कह सकते कि सीनियर खिलाड़ी देनदार हैं। वे विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं। वे जानते हैं कि शायद वे उस स्तर पर नहीं खेले जिस स्तर पर उन्हें खेलने की आदत है। वे बांग्लादेश के चैंपियन क्रिकेटर हैं। मेरे पास उनकी क्षमताओं पर सवाल उठाने का कोई कारण नहीं है। अभी कुछ महीने पहले इन्हीं खिलाड़ियों ने हमें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जिताए थे। अभ्यास मैच नहीं खेलने के कारण वह थोड़े ढीले हो सकते हैं, लेकिन मैं उनकी गुणवत्ता पर कभी सवाल नहीं उठा सकता। उन्होंने हर कोने में बड़ा प्रदर्शन किया है। ”

डोमिंगो ने यह भी कहा कि खिलाड़ियों को अपने पावरप्ले के साथ अधिक गणनात्मक होना चाहिए, क्योंकि शुरुआत में विकेट गंवाने से खिलाड़ी अंत के ओवरों में तेजी से नहीं खेल पाएंगे।

उल्लेखनीय है कि वर्तमान में बोर्ड निदेशकों के साथ ओमान में मौजूद बीसीबी प्रमुख ने स्कॉटलैंड के खिलाफ टीम की हार के बाद खिलाड़ियों के खेलने के रवैये के साथ-साथ टीम प्रबंधन के दृष्टिकोण और रणनीति पर कटाक्ष किया था। उन्होंने एक बयान में कहा था, “ टीम हार सकती है, लेकिन रणनीति सही होनी चाहिए। टीम की रणनीति और रवैया ठीक नहीं था। शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम और महमूदुल्लाह सहित हमारे सभी बल्लेबाजों ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उससे हम मैच हार गए। अगर हम इस तरह की बल्लेबाजी करेंगे तो हम लक्ष्य का पीछा करने में कामयाब नहीं होंगे। टीम का प्रत्येक बल्लेबाज यह जानता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com