Breaking News

गन्ना विभाग में ढिलाई एवं भ्रष्टाचार क्षम्य नहीं- सुरेश राणा

लखनऊ , उत्तर प्रदेश के गन्ना राज्यमंत्री ;स्वतंत्र प्रभार, सुरेश राणा ने गन्ना विभाग के समस्त उप आयुक्तों एवं जिला गन्ना अधिकारियों को वर्ष 2017.18 में चीनी परता में एक प्रतिशत की वृद्धि के लिए चीनी मिलों के समन्वय से कार्य योजना बनाने के निर्देश दिये हैं।
श्री राणा ने आज यहां कहा कि गन्ना विभाग में किसी भी प्रकार की ढ़िलाई एवं भ्रष्टाचार क्षम्य नहीं होगा। सभी अधिकारी मेहनत एवं लगन से कार्य करें। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों से प्रदेश के शामलीए दौरालाए कुम्भीए गुलरियाए अजबापुरए रूपापुरए पारलेए पीलीभीतए नंगलामलए मनकापुरए सेवरहीए हाटाए अकबरपुरए बिलाई एवं सठियांव आदि चीनी मिलों को वर्ष 2017.18 में चीनी परता में एक प्रतिशत वृद्धि लाने के लिए कहा। इसके लिए उन्होंने गन्ना किसानों को कम लागत में अधिक गन्ना उत्पादन करने की सलाह दी।
गन्ना मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि चीनी परता में एक प्रतिशत की वृद्धि के लिए चीनी मिलों के क्षेत्र में गन्ने की उन्नतिशील प्रजाति की अधिक उपज एवं अधिक परता वाले गन्ना बीज, उर्वरक एवं दवाइयों की पर्याप्त उपलब्धताए गन्ना बुवाई की आधुनिक विधि अपनाने तथा पेड़ी गन्ने का प्रबंधन कराने के सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिये जायें। उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों के गन्ना मूल्य का समय से भुगतान किया जाये और किसी किसान को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि गन्ना विकास के सघन कार्यक्रम से एक ओर कृषक कम लागत में अधिक गन्ना उत्पादन लेंगे तथा दूसरी ओर चीनी मिलों की आय में वृद्धि होगी जिससे समय पर गन्ना मूल्य का भुगतान सुनिश्चित होगा। उन्होंने कहा कि इसके फलस्वरूप राज्य सरकार द्वारा वर्ष 2022 तक कृषकों की आय दोगुनी करने के संकल्प को पूर्ण किया जा सकेगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com