Breaking News

गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने वाले लोगों को मिलेगा यात्रा भत्ता-वैंकैया नायडू

नई दिल्ली,  केंद्र अब कौशल विकास कार्यक्रम में भागीदार गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने वाले  लोगों को दीनदयाल अंत्योदय योजना के तहत यात्रा भत्ता दिया जा सकता है। फिलहाल इस पर विचार चल रहा है। दरअसल केंद्र सरकार गरीबी उन्मूलन के महत्वपूर्ण अभियान दीनदयाल अंत्योदय योजना- राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत कौशल विकास कार्यक्रम में भागीदारी करने वालों को यात्रा भत्ता देने पर विचार कर रही है।

सीताराम येचुरी को मिल सकता है, राज्यसभा का तीसरा कार्यकाल

सूत्रों के अनुसार आवास एवं शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्री एम. वैंकैया नायडू की अध्यक्षता में दीनदयाल अंत्योदय योजना- राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन की संचालन परिषद की तीसरी बैठक में इस प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार किया गया। बैठक में इस अभियान को विभिन्न स्तर पर अधिक सशक्त करने के कदमों व्यापक रुप से चर्चा की गई।

 सेना मे भ्रष्टाचार का बड़ा खुलासा, हवाला के जरिये दी जा रही थी रिश्वत

बैठक में कहा गया कि अभियान के अंतर्गत कौशल विकास कार्यक्रम में भागीदारी करने के लिए गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने वाले  लोगों को यात्रा भत्ता दिया जाना चाहिए। इसके अलावा महानगरों में बेघर लोगों के लिए आश्रय स्थल बनाने हेतु राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को भवन किराये पर लेने की अनुमति दी जानी चाहिए।

इसी महीने मे लीजिये, लखनऊ मे मेट्रो रेल मे सफर का आनंद

आश्रय स्थलों की स्थापना में तेजी लाने के लिए रेल सहित अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों से भवन निर्माण के लिए भूमि लेने, कार्पोरेट सामाजिक दायित्व प्रोत्साहन को सहयोग देने और आश्रय स्थलों के संचालन के लिए प्रतिष्ठित सामाजिक संगठनों की सहायता लेने को भी कहा गया है। इस निर्णय से राज्यों और संघ शासित प्रदेशों को शहरी बेघर लोगों को आश्रय प्रदान करने के लिए अधिक विकल्प मिलेंगे।

जानिये, यूपी के जेलों की दुर्व्यवस्थाओं के आंकड़े

दो दलों ने की ईवीएम हैक करने की कोशिश, जानिये क्या रहा रिजल्ट ?

दलित संगठन मुख्यमंत्री योगी को अशुद्धियां साफ करने के लिये देगा, 16 फीट लंबा साबुन

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com