Breaking News

गूगल पर भारत में ट्रेंड करने वाले लोगों में ट्रंप के बाद ये…….

donald trumpहैदराबाद,  ओलंपिक में पदक जीतने वाली बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधू वर्ष 2016 में गूगल पर भारतीयों द्वारा खोजी जाने वाली शीर्ष ट्रेंडिंग हस्तियों में अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बाद दूसरे स्थान पर रहीं। गूगल के अनुसार शीर्ष पर ट्रंप और दूसरे स्थान पर हैदराबाद की सिंधू ने कब्जा किया। इनके अलावा सूची में जगह बनानी वाली अन्य भारतीय हस्तियों में जिमनास्ट दीपा करमाकर चौथे स्थान पर रही और क्रिकेटर एम एस धोनी के जीवन पर बनी फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री दिशा पटानी को भी सूची में जगह मिली।

सिंधू के साथ ओलंपिक में पदक जीतने वाली एवं पहलवान साक्षी मलिक और बैडमिंटन स्टार किदम्बी श्रीकांत भी भारत से गूगल पर खोजी जाने वाली 10 ट्रेंडिंग हस्तियों में शामिल रहे।ऐसा प्रतीत होता है कि इस बार भारतीयों ने गूगल पर खोजे जाने के मामले में रियो ओलंपिक 2016 के मद्देनजर क्रिकेट को उतनी तवज्जो नहीं दी। इसके बाद पोकेमोन गो को लोगों ने गूगल पर खोजा। तेलुगु एवं तमिल फिल्म गूगल पर लोकप्रिय रही।

सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म कबाली, थेरी, नन्नकू प्रेमथो एवं जनता गैराज, रजिनी मुरूगन, पुलिमुरगन, रेमो, सरदार गब्बर सिंह, सराइनोडु एवं सोग्गडे चिन्नी नयना शीर्ष लोकप्रिय दक्षिण भारतीय फिल्मों की सूची में शामिल हुईं। गूगल की विज्ञप्ति के अनुसार, अमेरिकी चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की चौंकाने वाली जीत एवं यूरोपीय संघ से ब्रिटेन की वापसी को भी बड़े स्तर पर खोजा गया। इसके अलावा सातवें वेतन आयोग, नोटबंदी, आतंकवादी ठिकानों पर लक्षित हमलों में भी भारतीयों ने काफी रचि दिखाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *