Breaking News

गोविंदा को विरासत में मिला है ये…………

govinda_sm_650_122115111337नई दिल्ली,  अपने अनूठे डांस और डॉयलाग बोलने के अलग अंदाज के लिए प्रशंसकों के बीच अलग छवि बनाने वाले अभिनेता गोविंदा है, । हाल ही में गोविंदा ने पश्चिमी दिल्ली के रजौरी गार्डन इलाके में पिछले सप्ताह हीरो नंबर-1 नाम के एक रेस्तरां का उद्घाटन किया। मुंबई के विरार इलाके में पिता अरुण कुमार आहूजा और मां निर्मला देवी के घर  जन्मे गोविंदा अपने छह भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं। उनके पिता भी अभिनेता थे और मां गायिका थीं। पिता ने महबूब खान की 1940 की फिल्म औरत में काम किया था।

बॉलीवुड में 80 और 90 के दशक में गोविंदा ने नीलम, जूही चावला, करिश्मा कपूर, रवीना टंडन, रानी मुखर्जी, कादर खान, संजय दत्त, परेश रावल, सतीश कौशिक, जॉनी लीवर जैसे कलाकारों के साथ काम किया। गोविंदा के पिता ने ही उन्हें फिल्मों में अभिनय के लिए प्रेरित किया। उन्होंने अभिनय के साथ-साथ डांस की कला भी सीखी। वह फिल्मकारों को अपने वीडियो कैसेट बनाकर भेजते थे। अभिनेता को पहला अवसर उनके मामा आनंद की फिल्म तन बदन में मिला था।

यह फिल्म बहुत हिट हुई थी और इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। गोविंदा ने 1985 में जून के महीने में लव 86 फिल्म की शूटिंग शुरू की और इसी साल जुलाई के मध्य तक उन्होंने 40 फिल्में साइन की थी, जो एक रिकॉर्ड बन गया। उनकी फिल्म इल्जाम के गीत स्ट्रीट डांसर ने उन्हें रातोंरात डासिग स्टार बना दिया। अभिनेता ने साल 2004 में राजनीति में भी अपना हाथ आजमाया और कांग्रेस पार्टी की तरफ से चुनाव लड़कर सांसद भी बने। उन्होंने 2006 में अक्षय कुमार के साथ भागम भाग फिल्म से एक बार फिर से फिल्मी करियर में वापसी की। गोविंदा ने एक वक्त पर गदर: एक प्रेम कथा, ताल और देवदास जैसी सफल फिल्मों के प्रस्ताव भी ठुकराए।

उन्होंने 11 मार्च, 1987 में सुनीता से विवाह किया। चार साल तक शादी की खबर गुप्त रही। गोविंदा और सुनीता की एक बेटी टीना आहूजा और एक बेटा यशवर्धन है। गोविंदा की बेटी टीना आहूजा ने भी फिल्म सेकंड हैंड हस्बैंड से बॉलीवुड में कदम रखा है। उनके भांजे कृष्णा अभिषेक ने भी कॉमेडी के क्षेत्र में एक अलग पहचान बनाई है। जनवरी, 2008 में गोविंदा एक संघर्षरत अभिनेता संतोष राय को थप्पड़ मारने के कारण विवाद में भी फंसे थे। गोविंदा को 1996 में आई फिल्म साजन चले ससुराल के लिए फिल्मफेयर स्पेशल पुरस्कार मिला। इसके अलावा वह 12 बार फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित भी हुए। अभिनेता की शिल्पा शेट्टी और करिश्मा कपूर के साथ जोड़ी खूब सराही गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *