Breaking News

चीन के नेता ने कहा, ‘दंगल’ ऐसी फिल्म जिस पर भारत गर्व कर सके

बीजिंग,  चीन में एक हजार करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने वाली आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ को एक वरिष्ठ चीनी नेता ने महान फिल्म करार दिया है और इसे ब्रिक्स राष्ट्रों के बीच सहयोग का एक उदाहरण बताया है। उन्होंने कहा कि भारत और उसके मीडिया को फिल्म की उपलब्धियों पर गर्व होना चाहिए। ब्रिक्स मीडिया फोरम के लिए संपादकों और पत्रकारों के एक समूह के साथ एक बैठक में कम्युनिस्ट पार्टी के पॉलित ब्यूरो स्थायी समिति के सदस्य लियू युनशान ने कहा कि ‘दंगल’ हाल ही में चीन में प्रदर्शित सबसे सफल और प्रभावशाली फिल्मों में से है।

लियू ने कहा, भारत और उसके मीडिया को फिल्म की उपलब्धियों पर गर्व होना चाहिए। यह ब्रिक्स देशों के बीच सहयोग का एक बड़ा उदाहरण है। हमें और मीडिया के लोगों को इस फिल्म को अधिक कवरेज देना चाहिए। चीन में लेट्स रेसल, डैड के नाम से रिलीज हुई ‘दंगल’ पुरुष प्रधान समाज के एक पिता के बारे में है जो अपनी बेटियों को विश्वस्तरीय पहलवान बनाने के लिए प्रशिक्षण देता है।

आमिर चीन में सबसे लोकप्रिय भारतीय अभिनेताओं में से एक है और यहां की मीडिया फिल्म की अद्भुत सफलता के बारे में काफी लिख रही है। इस फिल्म ने चीन के लोगों पर भी काफी असर किया है, क्योंकि यह भी एक पुरुष-प्रधान समाज है। ग्रेट हॉल ऑफ द पीपुल में ब्रिक्स मीडिया फोरम के प्रतिनिधियों से मिलने के दौरान लियू ने कहा कि इस फिल्म ने 1.2 अरब आरएमबी  से अधिक की कमाई की है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com