Breaking News

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इस महान तेज गेंदबाज को श्रीलंका ने तेज गेंदबाजी कोच बनाया

कोलंबो,  श्रीलंका ने इंग्लैंड में जून में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड को अपना गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। वेबसाइट ईएसपीनक्रिकइंफो के मुताबिक, डोनाल्ड इस ग्रीष्मकाल में इंग्लैंड की काउंटी केंट के साथ सहायक कोच के तौर पर जुड़ने वाले थे। लेकिन, प्राशसनिक कारणों से वह समय पर वहां पहुंच नहीं पाएंगे इसलिए काउंटी ने डोनाल्ड को दो महीने के लिए श्रीलंका के साथ काम करने की मंजूरी दे दी।

डोनाल्ड केंट के साथ अब 2018 में लेवल-3 का कोचिंग सर्टिफिकेट हासिल करने के बाद ही जुड़ेंगे। अपनी नियुक्ति पर डोनाल्ड ने कहा, मैं केंट के साथ जुड़ने के लिए 100 फीसदी प्रतिबद्ध हूं। हालांकि मैं समय पर उनसे न जुड़ पाने पर थोड़ा निराश जरूर हूं। इस बीच मैं अपने लेवल-3 के सर्टिफिकेट के लिए काम करूंगा। श्रीलंका के साथ काम करने से मुझे केंट के साथ जुड़ने से पहले कोचिंग करने का मौका मिलेगा।

श्रीलंका चामिंडा वास, नुवान जोयसा, चंपका रामानायके, रवींद्र पुष्पाकुमारा के साथ मिलकर अपने गेंदबाजों के प्रशिक्षण पर विशेष ध्यान दे रही है। डोनाल्ड कोचिंग टीम के साथ काम करेंगे साथ ही वह राष्ट्रीय टीम के साथ भी काम करेंगे। डोनाल्ड ने 2015 तक चार साल तक दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी कोच के तौर पर काम किया है। आस्ट्रेलिया ने 2016 में श्रीलंका दौरे के लिए उन्हें अपने साथ जोड़ा था। वह इंडियन प्रीमियर लीग  की दो फ्रेंचाइजी पुणे वॉरियर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ काम कर चुके हैं।