Breaking News

छात्रों पर पुलिसिया कार्रवाई से नाराज, सपा सदस्यों ने किया सदन का बहिर्गमन

लखनऊ ,  उत्तर प्रदेश विधान परिषद में छात्रों पर लाठीचाज एवं गड्डामुक्त सड़क को लेकर सरकार के जवाब से असंतुष्ट समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने आज सदन से बहिर्गमन किया।

लालू यादव जिसके सर पर हाथ रख दें, वह मुख्यमंत्री बन जायेगा- सांसद मो0 तस्लीमुद्दीन

मिला दोमुंहा सांप ”सेंड बोआ”, जानिये क्यों है इसकी कीमत एक करोड़ रूपये ?

 शून्य प्रहर में सपा सदस्य एवं नेता विरोधी दल अहमद हसन,  डा0 विजय यादव,  नरेश चंद्र उत्तम,  श्रीमती लीलावती कुशवाहा एवं अन्य सदस्यों ने गत सात जून को लखनऊ विश्वविद्यालय के हिन्दवी स्वराज समारोह के अवसर पर शांतिप्रिय तरीके से आन्दोलन कर रहे छात्रों को जेल में बन्द कर दिये जाने के संबंध में कार्यस्थगन की सूचना दी थी।

क्या है खास, सोनिया गांधी की नई मीडिया मैनेजमेंट टीम मे ?

 सूचना की ग्राह्यता पर बल देते हुए सपा के राजपाल कश्यप,  आनंद भदौरिया और सुनील कुमार सिंह साजन ने विचार व्यक्त किये।  भदोरिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी  की सरकार में बडे पैमाने पर प्रदेश में छात्रों का उत्पीडन हो रहा है। सात जून को लखनऊ विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम के आयोजन पर अवैध तरीके से खर्च को लेकर छात्रों ने विरोध स्वरुप मुख्य अतिथि को काले झण्डे दिखाये। उसपर नाराज पुलिस ने छात्र.छात्राओं पर लाठीचार्ज किया और 11 विद्यार्थियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में हसनगंज थाने में मुकदमे दर्ज कराये जिससे छात्राओं को 25 दिन तक जेल में रहना पडा।

यूपी मे बिजली संकट को लेकर, समाजवादी पार्टी ने परिषद से किया बहिर्गमन

 साजन ने कहा कि जिन छात्रों को जेल भेजा उन्हें विश्वविद्यालय से निलंबित कर दिया गया जिससे उनका भविष्य तबाह हो रहा है। उन्होंने सरकार से छात्र.छात्राओं के खिलाफ दर्ज मामले वापस लेने की मांग की।

नेता सदन डा0 दिनेश शर्मा ने सदन को तथ्यों से अवगत कराते हुए कहा कि सरकार किसी भी विद्वेष की भावना से काम नहीं कर रही है । छात्रों से सरकार का पूरी सहानुभूति है लेकिन मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर पुलिस अपना काम करती है। मुख्यमंत्री की अति विशिष्ट सुरक्षा व्यवस्था है और उनकी सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतेंगे। मामला न्यायालय में है और अदालत पर भरोसा रखना चाहिए।

महिला संगठनों ने उठाई, महिला आरक्षण विधेयक पारित करने की मांग

 नेता सदन के जवाब से असंतुष्ट सपा के सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन किया। सभापति रमेश यादव ने कार्यस्थगन की सूचना को अस्वीकार करते हुए सरकार को को आवश्यक कार्रवाई के लिए संदर्भित कर दिया।

इसके अलावा सपा के शतरूद्र प्रकाश, राम सुन्दर दास, उदयवीर सिंह एवं अन्य सदस्यों ने वाराणसी समेत पूरे प्रदेश की सड़कों को गढ्ढा मुक्त किये जाने के संबंध में कार्य स्थगन सूचना दी। सूचना की ग्राह्यता पर शतरूद्र प्रकाश और डा0 संजय लाठर ने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में सड़कों की बूरी हालत है। सरकार ने दावा किया था कि सड़कों को गड्डामुक्त कर दिया गया है लेकिन अभी भी सड़कों पर गड्ढे हैं जिससे आम जनता को परेशानी हो रही है।

नेता सदन  शर्मा सदन को तथ्यों से अवगत कराया सरकार के गढ्ढामुक्त सड़कों के जवाब से असंतुष्ट होने पर सपा के सभी सदस्यों ने सदन से बहिर्गन किया। सभापति श्री यादव ने सूचना पर कार्यस्थगन अस्वीकार कर सूचना सरकार को आवश्यक कार्रवाई के लिए भेज दिया।

योग गुरु बाबा रामदेव, अब उपलब्ध करायेंगे निजी सुरक्षा, शुरू की प्राइवेट सिक्‍योरिटी कंपनी