Breaking News

जम्मू में सीआरपीएफ के काफिले के निकट विस्फोट…

बनिहाल/जम्मू,  जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन जिले के बनिहाल में एक असैन्य कार में लगे गैस सिलेंडर में आग लगने से हुए विस्फोट के कारण सीआरपीएफ के वाहन को हल्का नुकसान पहुंचा। यह घटना सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले के जवाहर सुरंग के निकट हुई। इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।  इस विस्फोट से 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले की बुरी यादें ताजा हो गयीं जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे।

प्राथमिक जांच के अनुसार यह विस्फोट तेतहर गांव के निकट बनिहाल शहर से सात किलोमीटर दूर जम्मू क्षेत्र में हुआ। हुंडई सैंट्रो मॉडल वाले वाहन के दो गैस सिलिंडरों में से एक में आग लगने के बाद यह घटना हुई। बनिहाल के उप-संभागीय पुलिस अधिकारी सजाद सरवर ने बताया कि वाहन श्रीनगर से जम्मू की ओर जा रहा था। वाहन इस घटना में बुरी तरह जल चुका है। सरवर ने बताया कि घटना के समय वहां से गुजर रहे सीआरपीएफ के एक वाहन के पीछले हिस्से को हल्का नुकसान पहुंचा लेकिन सभी जवान सुरक्षित हैं।

अधिकारी ने बताया, ‘‘ अन्य गैस सिलेंडर वाहन के निकट पड़ा था और कोई विस्फोटक पदार्थ नहीं बरामद हुआ है। हालांकि उन्होंने आतंकी साजिश की बिंदु से इंकार नहीं किया है। अधिकारी ने बताया कि इस निजी कार के चालक का अभी पता नहीं चल पाया है। ऐसा माना जा रहा है कि वह आग लगने के बाद वहां से फरार हो गया।

जम्मू में राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘ यह स्थापित नहीं हो पाया है कि यह एक आतंकी हमला था या नहीं। यह भी नहीं पता है कि वाहन में आग कैसे लगी। विस्फोटक बरामद नहीं हुए हैं लेकिन इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और फॉरेंसिक विशेषज्ञों को भी मदद के लिए बुलाया गया है। उन्होंने बताया, ‘‘ चालक की पहचान स्थापित करने की कोशिश की जा रही है ताकि उससे पूछताछ हो सके।’’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com