Breaking News

जरूरत पड़ी तो उस पार भी जा कर सबक सिखाएंगे- राजनाथ सिंह

जयपुर,  केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर में घुसपैठ और सुरक्षा बलों पर आतंकी हमलों की पृष्ठभूमि में आज यहां कहा कि घुसपैठ रोकने के लिए सीमाओं को अधिक चाक चौबंद बनाएंगे और अगर जरूरत पड़ी तो उस पार भी जाकर सबक सिखाएंगे। केंद्र में नरेंद्र मोदी नीत राजग सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर जयपुर की मुहाना मंडी क्षेत्र में ‘मोदी फेस्ट’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि पाकिस्तान से कुछ आतंकवादियों ने रात के अंधेरे में हमारी सीमा में घुसकर जवानों पर कायरना हमला किया।

एनडीटीवी पर सीबीआई छापेमारी को, मायावती ने सबक सिखाने की फूहड़ कोशिश बताया

इसके जवाब में हमारी सेना के जवानों ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर उन्हें करारा सबक सिखाया। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो इस पार ही नहीं उस पार भी जाकर सबक सिखायेंगे। भारत अब कमजोर भारत नहीं बल्कि ताकतवर देश बन चुका है। सिंह ने कहा कि आने वाले समय में भारत की सीमाओं को और अधिक चाक चौबंद बनायेंगे ताकि दूसरे देश का व्यक्ति भारत सरकार की इजाजत के बिना देश में प्रवेश नहीं कर सके।

पुलिस का सख्त एक्शन शुरू, नही बख्शे जायेंगे अपराधी

सहारनपुर जातीय दंगों से बनी दलित विरोधी छवि को सुधारने के लिये, बीजेपी का बड़ा प्लान

गृहमंत्री ने कहा कि दुनिया में पहले भारत की गणना पिछड़े देशों में होती थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में तीन साल में काफी विकास हुआ है और अब भारत की गणना दुनिया में तेजी से विकास की ओर बढ़ते देश के रूप में हो रही है। उन्होंने तत्कालीन केन्द्र सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार की चर्चा करते हुए कहा कि पिछले तीन साल में केन्द्र सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है।

शिवपाल सिंह, से मिलने वालों का लगा तांता, आम के साथ खास भी मिले

उन्होंने कहा कि मोदी ने प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद मंत्रिमंडल की पहली बैठक में विदेशों में जमा काले धन को वापस लाने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया था। काले धन को भारत लाने का फैसला साधारण नहीं था। सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काले धन पर अंकुश लगाने के लिए नोटबंदी का ऐतिहासिक निर्णय लिया है। यह एक बड़ा फैसला था। हम चाहते हैं कि हर व्यक्ति नकद लेन देन के बजाए मोबाइल से लेनदेन करे।

योगी सरकार ने किये, फिर पुलिस अफसरों के तबादले, देखिये पूरी लिस्ट

काले धन पर शिंकजा कसने में हम कामयाब हो रहे हैं। उन्होंने किसानों पर कहा कि जब तक गांव और किसानों का विकास नहीं होगा, भारत का विकास का सपना साकार नहीं हो सकता। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों के लिए कई सारी योजनाएं आरंभ की हैं। उनमें से एक प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना है। इस योजना के लागू होने के बाद यदि किसान की फसल को नुकसान होता है तो उसे घर बैठे मुआवजा मिलेगा।

एनडीटीवी के संस्थापक प्रणव रॉय के घर, सीबीआई की छापेमारी, कहा-झूठे केस में फंसाया जा रहा

 केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि किसानों की चिंता सरकार की चिंता है इसलिए सरकार ने वर्ष 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए तेजी से प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि किसानों को होने वाली यूरिया की किल्लत भी अब समाप्त हो चुकी है। सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार ने तीन सालों में हर वर्ग के लिए योजनाएं आरंभ की हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत सरकार वर्ष 2019 तक पांच करोड़ परिवारों को गैस मुहैया करवाई जाएगी।

देखिये, संसद मे सांसदों की उपस्थिति, कौन नम्बर वन और कौन फिसड्डी

अब तक दो करोड़ उन्नीस लाख परिवार को गैस कनेक्शन उपलब्ध करवा चुके हैं। कार्यक्रम में राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया भी मौजूद थे। सिंह एक दिन की यात्रा पर यहां आए हैं। सांगानेर हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने की थी।

चंद्रशेखर की गिरफ्तारी के विरोध में, दलितों का प्रदर्शन, कांग्रेस उतरी समर्थन मे

तैयार रहिये, अब रोज बदलेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com