Breaking News

जाति जनगणना के मुद्दे पर मिलने का समय न देकर पीएम ने सीएम का किया अपमान : तेजस्वी यादव

पटना, बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज कहा कि जातीय जनगणना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 10 दिन पूर्व ही प्रधानमंत्री से मिलने के लिए पत्र भेजकर समय मांगा था लेकिन अभी तक जवाब न देकर उन्हें (श्री कुमार) अपमानित किया जा रहा है।

श्री यादव ने शुक्रवार को यहां राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जातीय जनगणना कराए जाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री श्री कुमार से उन्होंने पिछले दिनों मुलाकात की थी। इसके बाद श्री कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा लेकिन अभी तक न तो प्रधानमंत्री की ओर से पत्र का जवाब दिया गया है और न ही मुख्यमंत्री को मुलाकात के लिए समय ही दिया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि श्री कुमार को प्रधानमंत्री अपमानित कर रहे हैं।

प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल और पंजाब के मुख्यमंत्री से मिल रहे हैं। यह आश्चर्य की बात है कि जिस प्रदेश ने सबसे अधिक सांसद दिए उस राज्य के मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री मिलने के लिए समय नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि मिलने के लिए समय न देना और पत्र का जवाब नहीं देना बिहार के मुख्यमंत्री का सीधे तौर पर अपमान है।