Breaking News

जानिये, अखिलेश और राहुल ने प्रेस कान्‍फ्रेंस मे, क्या दिया पत्रकारों को जवाब

akhilesh pressलखनऊ,  एक साथ रोड शो करने से पहले सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी लखनऊ में  मीडिया से मुखातिब हुए. राहुल गांधी ने साझा प्रेस कान्‍फ्रेंस को संबोधित करने की शुरुआत करते हुए कहा कि युवाओं की सोच तेजी से यूपी में आगे बढ़े, इसलिए हम अखिलेश यादव के साथ गठबंधन कर रहे हैं. हम क्रोध की राजनीति को रोकना चाहते हैं, जिससे देश को नुकसान पहुंच रहा है.

  • राहुल गांधी ने कहा कि हम प्रदेश के युवाओं को नई तरीके की राजनीति का एक रास्‍ता देना चाहते हैं. सपा और कांग्रेस प्रदेश की खातिर समझौता कर रहे हैं.
  • प्रियंका गांधी के प्रचार में शामिल होने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि ‘जहां तक प्रियंका गांधी का सवाल है वह पूरी तरह से उन पर हैं’.
  • राहुल गांधी ने कहा कि ‘मैं पर्सनली बीएसपी प्रमुख मायावती और पार्टी के संस्‍थापक कांशीराम का सम्‍मान करता हूं’. उन्‍होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि ‘मायावती और आरएसएस में तुलना मत कीजिए’.
  • राम मंदिर के सवाल पर राहुल ने कहा कि यह मामला अभी कोर्ट में हैं, जो अदालत कहेगी, वही होगा. चुनाव से पहले बीजेपी इस मुद्दे को हर बार निकालती है, लेकिन मामला अदालती होने के चलते अभी मेरा इस पर बोलना ठीक नहीं होगा.
  •  चुनाव में मुलायम सिंह और सोनिया गांधी के गठबंधन के प्रचार में शामिल होंने पर राहुल गांधी ने कहा कि जो हमारी विचारधारा को पसंद करते हैं, वो इसमें शामिल हो सकते हैं. यूपी के डीएनए में गुस्‍सा नहीं, बल्कि भाईचारा और प्‍यार है.
  • अखिलेश यादव ने कहा कि हम दोनों पर बड़े नेताओं का आशीर्वाद बना रहे.. बस हम चुनाव जीत जाएंगे.
  • राहुल गांधी ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक गठबंधन है. अखिलेश की नीयत यूपी को बदलने की है.

    अखिलेश यादव ने कहा कि आने वाले समय में राहुल जी और हम मिलकर देश को खुशहाली और तरक्की के रास्ते पर ले जाएंगे. सपा-कांग्रेस गठबंधन प्रदेश में सद्भाव बढ़ाएगा.साइकिल के साथ हाथ हो और हाथ के साथ साइकिल हो तो रफ्तार ज्यादा होगी. हम और राहुल जी साइकिल के दो पहिये हैं.

     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *