Breaking News

जानिये, शादी कार्ड पर स्वच्छ भारत अभियान का लोगो देख, प्रधानमंत्री मोदी ने क्या किया

नई दिल्ली,  पिछले कई दिनों से शादी के निमन्त्रण कार्ड अलग-अलग मायनों में सुर्खियां बटोर रहे हैं। अब एक कार्ड फिर से सुर्खियों में है। सबसे बड़ी बात यह है कि इस कार्ड से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी काफी खुशी हुई है।

शादी के इस कार्ड पर भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छ भारत अभियान का लोगो छपवाया गया है।बेंगलुरु के एक व्यवसायी आकाश जाईं ने ट्वीटर पर इस कार्ड की तस्वीर को शेयर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग किया था। जब प्रधानमंत्री के संज्ञान में यह कार्ड आया, तब उन्हें काफी प्रसन्नता हुई, यहाँ तक कि उन्होंने उस ट्वीट को रिट्वीट किया और तुरन्त आकाश को ट्वीटर पर फॉलो कर लिया।

इससे पहले भी कई बार प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आम लोगों को ट्वीटर पर फॉलो करते हुए देखा गया है। सिर्फ रिट्वीट ही नहीं, प्रधानमंत्री ने इस ट्वीट को अपने पेज पर पिन टू टॉप भी किया, ताकि उनके ट्विटर को फॉलो करने वाले लोग इसे देख सकें और प्रेरणा ले सकें। उल्लेखनीय है कि आगामी 29 अप्रैल 2017 को आकाश की बहन की शादी है और इसी शादी के लिए परिवार वालों ने निमन्त्रण कार्ड छपवाया और उन पर स्वच्छ भारत अभियान का लोगो भी छपवाया। उनके पिता की इच्छा थी कि उनकी बेटी के निमंत्रण कार्ड पर स्वच्छ भारत अभियान का लोगो छपवाया जाए। शायद ऐसा करने के पीछे उनके दिमाग में ये बात हो कि इससे देशभर में चल रहे इस अभियान को थोड़ी रफ्तार और मिल जाए। आशीष ने अपने पिताजी की बात मान कार्ड पर लोगो छपवा दिया। कार्ड छपवाने के साथ ही उन्होंने इसे ट्विटर पर शेयर किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *