Breaking News

जावेद अख्तर ने खोला, मशहूर हस्तियों के राज्यसभा में मनोनीत होने का राज

नयी दिल्ली , जाने .माने शायर, लेखक एवं पूर्व राज्यसभा सदस्य जावेद अख्तर ने राज्यसभा के मनोनीत सदस्य सचिन तेंदुलकर और रेखा की राज्यसभा में अनुपस्थिति के मामले में आज उनका पक्ष लेते हुए कहा कि राजनीतिक दल सुर्खियां हासिल करने के लिये खेल और मनोरंजन क्षेत्र की मशहूर हस्तियों को उनकी इच्छा जाने बगैर सदन के लिए मनोनीत कर देते हैं।
जावेद अख्तर ने एक टेलीविजन चैनल से बातचीत में कहा कि राजनीतिक दल मशहूर हस्तियों की इच्छा को जाने बगैर ही उन्हें राज्यसभा सदस्य के रूप में मनोनीत करते हैं और इसका मकसद सिर्फ सुर्खियां हासिल करना होता है। उन्होंने कहाए ष् सभी राजनीतिक दल ऐसी गलतियां करते हैं और इसे दोहराते भी हैं। वे ऐसा महज सुर्खियां पाने के लिये करते हैं। रेखा और सचिन का राज्यसभा सदस्य के रूप में मनाेनयन उनकी इच्छा जाने बगैर किया गया था। उन्होंने ;रेखा और सचिनद्ध कभी ऐसा कोई संकेत नहीं दिया था कि उन्हें इस पद के लिये दिलचस्पी है।
अख्तर की यह प्रतिक्रिया समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सदस्य नरेश अग्रवाल की इस टिप्पणी के बाद आई है ए जिसमें उन्होंने तेंदुलकर और रेखा आदि मनोनीत सदस्यों की अनुपस्थिति का मुद्दा उठाया था। संसद के ऊपरी सदन में तेंदुलकर, रेखा, मैरी कॉम, पत्रकार स्वप्न दासगुप्त और उद्योगपति अनु आगा सहित 12 मनोनीत सदस्य हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *