जिसने डसा, उसी जहरीले सांप को लेकर इलाज कराने पहुंचा युवक

महोबा,  उत्तर प्रदेश में महोबा के जिला अस्पताल में मंगलवार को सर्पदंश से पीड़ित एक व्यक्ति अस्पताल में इलाज कराने के लिये उसी जहरीले सांप को लेकर पहुंच गया था, जिसने उसे डसा था। इससे अस्पताल में अफरातफरी मच गयी।

जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा आर पी मिश्रा ने बताया कि श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र में कैमाहा गांव के निवासी 42 वर्षीय किसान दृगपाल को खेत में काम करते समय एक जहरीले सर्प ने डस लिया। दृगपाल ने तत्काल फुर्ती से उस सांप को पकड़ कर प्लास्टिक के एक जार में बंद कर लिया। इसके बाद सर्पदंश का इलाज कराने के लिये दृगपाल जार में बंद सांप को लेकर जिला अस्पताल पहुंच गया।

डा मिश्रा ने बताया कि अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचे दृगपाल ने सांप वाला जार जब चिकित्सक की मेज पर रख कर अपनी समस्या बताई तो वहां मौजूद मरीज एवं स्वास्थ्यकर्मी डर कर भागने लगे। इस बीच इमरजेंसी वार्ड में तैनात चिकित्सक ने अपना दायित्व निभाते हुए पीड़ित दृगपाल को तत्काल प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध करायी। अस्पताल पहुंचने के दौरान सांप का जहर शरीर में फैलने के कारण दृगपाल की हालत बिगड़ने लगी। इस पर उसे चिकित्सकों ने तत्काल झांसी मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया।

इस दौरान जिला अस्पताल प्रशासन ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस की सूचना पर वन विभाग कर्मियों के दल ने मौके पर पहुंच सांप को अपने कब्जे में लिया और उसे जंगल में ले जाकर छोड़ दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com