Breaking News

जीवन और सड़क सुरक्षा हेतु, ओवर लोडिंग पर यूपी सरकार सख्त

shivpalलखनऊ (ब्यूरो) , यूपी सरकार के लिए ओवर लोडिंग को रोकना बड़ी चुनौती है। यूपी सरकार के पीडब्ल्यूडी मंत्री शिवपाल यादव ने राज्य सड़क निधि की बैठक में ओवर लोडिंग पर प्रभावी रोक लगाए जाने को लेकर निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी मनमानी नहीं कर पाएंगे। सरकार ऐसे लोगों को चिन्हिंत कर रही है जिनकी मिलीभगत से ऐसा हो रहा है।
लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने आगे कहा कि लोक निर्माण विभाग ने अपने सीमित संसाधनों से प्रदेश में अच्छी एवं गुणवत्तायुक्त सड़कें बनानें में कामयाबी हासिल की है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के मार्ग निर्देशन में प्रदेश के सभी जिलों को मुख्यालय से जोड़ने का काम तेजी से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जा चुका है तथा बची हुई सड़कों का भी मरम्मत एवं निर्माण कार्य कराया जा रहा है। सरकार के कार्यकाल में पूरे प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाकर चहुंमुखी विकास किया जा रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा कराये जा रहे कार्यों को जनता एवं बच्चों तक को भी अहसास हो रहा है।
गौरतलब है कि लोक निर्माण मंत्री मंगलवार को लोक निर्माण के सभागार में यूपी की राज्य सड़क निधि की बैठक में प्रतिनिधियों एवं विभाग के अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने विभाग के अधिकारियों से कहा कि सभी लोग एक टीम भावना से कार्य करें। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कहीं भी घटिया निर्माण न होने पाए तथा इसमें सभी जन प्रतिनिधि भी ध्यान रखें। यदि कहीं भी घटिया निर्माण की शिकायत पायी जाती है तो सम्बन्धित अधिकारी तथा ठेकेदार के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
उन्होंने परिवहन आयुक्त को निर्देश दिए कि सड़कों पर चल रहे ओवर लोडिंग गाड़ियों पर प्रभावी रोक लगायें तथा यदि अधिकारी ओवर लोंडिंग को रोकने में सफल नहीं हो पाते हैं, तो उन्हें तत्काल निलम्बित कर दिया जायें। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर 25 टन से अधिक लोड के साथ गाड़ियों को न चलने दिया जाए।
बैठक में प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग आराधना शुक्ला, सचिव अजय कुमार सिंह, अनुराग यादव, परिवहन आयुक्त के रविन्द्र नायक, विशेष सचिव वित्त तथा इसके साथ ही अन्य प्रतिनिधि एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *