Breaking News

जोकोविच और नडाल में होगा ब्लॉकबस्टर सेमीफाइनल

नयी दिल्ली, विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने इटली के मातियो बेरेटिनी की चुनौती पर बुधवार रात 6-3, 6-2, 6-7(5), 7-5 से काबू पाते हुए वर्ष के दूसरे ग्रैंड सलेम फ्रेंच ओपन के पुरुष एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनका मुकाबला 13 बार के चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल से होगा।

जोकोविच ने बेरेटिनी के खिलाफ सभी तीन ब्रेक अंक बचाये जिनका उन्होंने कोर्ट फिलिप चेत्रिएर पर सामना किया । पेरिस में रात्रि कर्फ्यू 11 बजे तक बढाए जाने के बाद कोर्ट दर्शकों की चहल पहल से गुलजार था। चौथे सेट के मध्य में दर्शकों को स्टेडियम से बाहर निकाला गया लेकिन जोकोविच ने अपनी एकाग्रता नहीं खोयी और टॉप सीड खिलाड़ी ने तीन घंटे 28 मिनट में मैच जीतने का जश्न जोरदार हुंकार के साथ मनाया।

जोकोविच और नडाल के बीच सेमीफाइनल मुकाबला पिछले वर्ष के फ़ाइनल और 2014 तथा 2012 के चैंपियनशिप मैच की तरह होगा। दोनों के बीच लम्बी प्रतिद्वंद्विता का यह 58वां मुकाबला होगा। जोकोविच ने 2016 में यह ट्रॉफी जीती थी। वह टेनिस के ओपन युग में सभी ग्रैंड स्लेम दो बार जीतने वाला पहला खिलाड़ी बनाने की तलाश में हैं जबकि नडाल रिकॉर्ड 21 वें ग्रैंड स्लेम खिताब की तलाश में हैं। जोकोविच ने नडाल के खिलाफ करियर मुकाबलों में 29-28 की बढ़त बना रखी है जबकि नडाल का क्ले कोर्ट मैचों में 19-7 की बढ़त हासिल है।
जोकोविच की बेरेटिनी के खिलाफ जीत से अपने 40वें ग्रैंड स्लेम सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इस बार टूर्नामेंट से हट गए फेडरर 46 बार ग्रैंड स्लेम सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com