Breaking News

टीम इंडिया के कंडिशनिंग कोच बासू ने दिया इस्तीफा

shankar-basuनई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम के स्ट्रैंथ एंड कंडिशनिंग कोच शंकर बासू ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से इस्तीफा दे दिया है। भारत और इंगलैंड के बीच 5वें और आखिरी टैस्ट के तुरंत बाद ही बासू ने अपना इस्तीफा बीसीसीआई को सौंप दिया। हालांकि उनके इस निर्णय के पीछे की वजह साफ नहीं हैं लेकिन माना जा रहा है कि हाल ही में क्रिकेटरों की चोटों में लगातार हो रहे इजाफे के कारण बासू ने अपना पद छोड़ा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टीम प्रबंधन ने बासू को उनके इस निर्णय के बारे में पुर्नविचार करने का प्रस्ताव दिया था लेकिन कंडिशनिंग कोच ने इस्तीफा देने का ही निर्णय किया। बासू इससे पहले स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकर और जोशना चिनप्पा के साथ भी काम कर चुके हैं। साथ ही वह आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलूर के खिलाड़ियों की भी फिटनेस के लिए काम कर चुके हैं। बेंगलुरू और भारतीय टैस्ट टीम के कप्तान विराट, बासू के बड़े प्रशंसक माने जाते हैं।

स्टार बल्लेबाज की फिटनेस के लिए भी बासू को काफी श्रेय दिया जाता है। बासू वर्ष 2015 में श्रीलंका दौरे से पूर्व भारतीय टीम के साथ जुड़े थे। समझा जाता है कि फिलहाल बीसीसीआई ने बासू के विकल्प का कोई फैसला नहीं किया है। लेकिन राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में काम कर रहे कोच सुदर्शन बासू की जगह ले सकते हैं। गत वर्ष बासू ने ही उनकी जगह यह पद संभाला था। भारत को अब टैस्ट सीरीज के बाद इंग्लैंड के साथ 3 वनडे और 3 ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *