Breaking News

टीम में जीतने की मानसिकता पैदा करने की कोशिश कर रहा हूं : डेनरबी

कोलकाता,  भारतीय महिला फुटबॉल टीम के मुख्य कोच थॉमस डेनरबी ने सोमवार को कहा कि वह टीम में जीतने की मानसिकता को विकसित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

मुंबई और पुणे में खेले जाने वाले एएफसी एशियाई कप के लिए टीम को पिछले पांच महीनों से प्रशिक्षण दे रहे नए कोच थॉमस का मानना है कि खिलाड़ियों के बीच जीतने की मानसिकता महत्वपूर्ण है। उल्लेखनीय है कि टूर्नामेंट अब 17 दिन शेष हैं।

थॉमस ने फीफा.कॉम को दिए एक बयान में कहा, “ हम प्रशिक्षण शिविरों में रहे हैं। न केवल सत्रों में, बल्कि मैचों में भी काम करना शुरू करना सबसे महत्वपूर्ण है। कुछ जीत हमें जीतने वाली उस मानसिकता को विकसित करने में मदद कर सकती हैं और सभी को यह विश्वास दिला सकती हैं कि हम यह कर सकते हैं, क्योंकि आखिरकार फुटबॉल एक मानसिक खेल है। ”

मुख्य कोच ने कहा, “ हमारे पास कुछ खिलाड़ी हैं जो बहुत अच्छे स्तर पर खेल रहे हैं और कुछ विशेष गुणों वाले खिलाड़ी हैं। इनमें तुलना करना मुश्किल है, क्योंकि वे सभी विशेष हैं। फुटबॉल के एक टीम गेम होने के नाते फिलहाल विशेष रूप से किसी का नाम लेना उचित नहीं है, लेकिन कुछ लड़कियां बहुत प्रभावशाली रही हैं। मैं उन्हें बढ़ावा देता रहता हूं। ”

डेनरबी ने कहा, “ अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) का समर्थन असाधारण रहा है। वह हमारे द्वारा मांगी जाने वाली हर चीज में मदद करने की कोशिश कर रहा है। मुझे पता है कि हमें विभिन्न क्षेत्रों में पूरा समर्थन है। कोराेना महामारी के दौरान मैचों की व्यवस्था करने के लिए टीमों को ढूंढना मुश्किल है, लेकिन हम यात्रा कर रहे हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हर कोई अपने काम का आनंद ले रहा है और हम टीम में जीत की मानसिकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।