Breaking News

टीवी सीरियल से उभरा, बॉलीवुड में मचा रहा हैं धमाल

sushant-singh-rajput-15-1479217604मुंबई, महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाने वाले सुशांत सिहं राजपूत का आज जन्मदिन है। सुशांत आज 31 साल के हो गए हैं। सुशांत ने टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता से अपनी शुरुआत करी और आज बॉलीवुड के यंग एक्टर के रूप में उभर चुके हैं। वही अब डायरेक्टर की पसंद तक बन चुके हैं सुशांत। सुशांत अब किसी पहचान के मोहताज नहीं है। सुशांत का जन्म पटना में हुआ था। सुशांत के पिता सरकारी नौकरी में थे। सुशांत के घर में कोई भी एक्टिंग बैकग्राउंड से नहीं हैं। सुशांत की स्कूलिंग पटना के कार्मेल स्कूल से हुई थी जिसके बाद 2003 में एआईईई की परीक्षा दी जिसमें पूरे भारत में सातवीं रैंक हासिल की थी। सुशांत ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में एडमिशन लिया। यही पर सुशांत ने डांस के लिए कोरियाग्राफर श्यामक डावर और थिएटर के लिए जॉन बैरी की क्लास ज्वाइन कर ली। 3 साल तक इंजीनियर करने के बाद सुशांत ने पढ़ाई छोड़कर मुंबई का रूख किया और एक्टिंग के क्षेत्र में आगे बढ़ने लगे।

शुरवाती कैरियरः सुशांत ने सीरियल पवित्र रिश्ता से छोटे पर्दे पर एक्टिंग की शुरूआत की. सीरियल किस देस में है मेरा दिल में भी नजर आए. कई सारे रियेलिटी शोज में काम करने के बाद सुशांत ने बड़े पर्दे का रुख किया। काई पो चे से शुरू हुआ फिल्मी सफरः- साल 2013 में सुशांत ने फिल्म काई पो चे के साथ डेब्यू किया। इस फिल्म में उन्होंने ईशान भट्ट का किरदार निभाया, जो क्रिकेट प्रेमी होने के साथ क्रिकेट कोच भी रहता है। फिल्म में उनकी एक्टिंग की हर किसी ने तारीफ की। 30 करोड़ में बनी थी और बॉक्स ऑफिस पर 62 करोड़ का बिजनेस करके सफल रही।

फिल्म की कामयाबी ने सुशांत के लिए आगे के रास्ते भी खोल दिए। इसके बाद उन्होंने परिणीति चोपड़ा के साथ शुद्ध देसी रोमांस में काम किया, ये फिल्म भी औसत रही। बॉलीवुड में कमाई का नया कीर्तिमान बनाने वाली फिल्म पीके में भी सुशांत का छोटा और दमदार रोल था। उसके बाद पिछले साल रिलीज हुयी सुपर डुपर हिट फिल्म एमएस धोनीः अनटोल्ड स्टोरी जिसमें सुशांत ने भारतीय क्रिकेट के सबसे बेहतरीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाकर फिल्म में जान डाल दी और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हो गई। फिलहाल सुशांत अपनी आने फिल्म के लिए विमान की ट्रेनिंग ले रहे हैं। फिल्म का नाम अभी तक पता नहीं चला हैं।

रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में रहेः- टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता की को-स्टार अंकिता लोखंडे के साथ काम करने के बाद से ही दोनों का रिलेशन बिल्ड अप हो गया और दोनों लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहने के बाद खबरें थी कि दोनों ने 2011 में सगाई कर ली हैं लेकिन 2016 में दोनों अलग हो गए। कृति सेनन के अफेयर को लेकर भी कई खबरें सामने आईं। लेकिन अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुयी हैं। सुशांत सिंह ने अपने सेलिब्रेशन के कुछ पिचर्स इंस्टाग्राम पर शेयर किये हैं जिसमें कीर्ति सनन भी मौजूद थी। सुशांत पूइकटूर्स में बेहद खुश और मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं। पिक्चर्स में कीर्ति के साथ संजय लीला भंसाली, प्रीति जिंटा, हुमा कुरैशी आर माधवन और भी कई सलेब्स मौजूद थे! सुशांत कीर्ति के साथ राबता फिल्म में नजर आने वाले हैं साथ ही सुशांत सिंह स्पेस फिल्म चंदा मामा दूर के में नजर आएंगे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *