Breaking News

टी-20 अंतरराष्ट्रीय में पहली बार भिड़ेंगे इंग्लैंड और बंगलादेश

अबू धाबी,  टी-20 विश्व कप 2016 का उपविजेता इंग्लैंड और एशिया की प्रतिस्पर्धी टीम बंगलादेश यहां कल पहली बार टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में एक-दूसरे से भिडेंगे।

ग्रुप एक की इन दोनों टीमों के बीच टी-20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 चरण का यह आठवां मुकाबला होगा, जो यहां शेख जायद स्टेडियम में दोपहर साढ़े तीन बजे खेला जाएगा। दोनों टीमों का आज तक टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आमना-सामना नहीं हुआ है। दोनों के बीच 31 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें इंग्लैंड का दबदबा रहा है। इंग्लैंड ने 26, जबकि बंगलादेश ने पांच मैच जीते हैं। उल्लेखनीय है कि बंगलादेश ने विश्व कप टूर्नामेंट में दो बार इंग्लैंड को हराया है।

टीम के माहौल की बात करें तो पिछले मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन वेस्ट इंडीज के खिलाफ एकतरफा जीत के बाद इंग्लैंड के हौंसले बुलंद हैं, जबकि बंगलादेश श्रीलंका से पिछला मैच हारने के कारण चीजों पर दोबारा विचार-विमर्श कर रहा है। क्वालीफिकेशन राउंड में वापस आई लय को बल्लेबाजों ने तो बरकरार रखा, लेकिन अब गेंदबाजी सवाल खड़े कर रही है। फीकी गेंदबाजी के चलते बंगलादेश को श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश को दो महत्वपूर्ण कैच टपकाना भारी पड़ा था।

बंगलादेश की टीम क्षेत्ररक्षण में भी सुधार करना चाहेगी क्योंकि उसकी फील्डिंग पहले मैच में ठीक रहती तो जीत उसी के नाम होती। दूसरी ओर इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज को 55 रन पर ऑलआउट कर 8.2 ओवर में इस बेहद छोटे लक्ष्य को प्राप्त कर लिया था। बहरहाल दोनों टीमें पिछले मैच काे भुलाकर इस मैच पर फोकस रखना चाहेंगी।

दोनों टीमों के लिए शेख जायद स्टेडियम की पिच चिंता का विषय बन सकती है। पिच बेशक सभी की सहायता करती है, लेकिन आमतौर पर यहां का विकेट कुछ ओवरों के खेल के बाद दो गति वाला हो जाता है। आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पिछले मैच में यह देखने को मिला था। मैच लो स्कोरिंग रहा था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com