Breaking News

ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 62 हुई, 100 से अधिक घायल

इस्लामाबाद, पाकिस्तान के दक्षिणी प्रांत सिंध के घोटकी जिले में दो यात्री ट्रेनों के बीच हुई टक्कर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 62 हो गयी है और 100 से अधिक घायल हैं।

सुक्कुर के आयुक्त शफीक अहमद महेसर ने मंगलवार को बताया कि बचाव टीमों ने ट्र्रेन के क्षतिग्रस्त डिब्बों में कई शव निकाले हैं जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 62 हो गयी है। उन्होंने बताया कि हादसे में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं और उनका पानो अकील, घोटकी और मीरपुर माथेलो के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है जिनमें से 15 लोगों की हालत नाजुक बतायी जा रही है।

पाकिस्तान रेलवे की प्रवक्ता नाजिया जबीन ने बताया कि दुर्घटना उस समय हुई जब पूर्वी रावलपिंडी जिले से आ रही सर सैयद एक्सप्रेस ट्रेन की मिल्लत एक्सप्रेस ट्रेन से टक्कर हो गयी, जो पहले से ही पटरी से उतरने के कारण उस ट्रैक पर मौजूद थी।

पाकिस्तानी रेलवे के सूत्रों ने बताया कि दो ट्रेनों के कम से कम 13 डिब्बे पटरी से उतर कर पलट गये। दुर्घटना में सात से आठ डिब्बे पूरी तरह नष्ट हो गये।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि विशेष दल अब तक दुर्घटना के सही कारणों की जांच कर रहा है हालांकि, उनका मानना है कि रेलवे ट्रैक और सिग्नल सिस्टम में कई समस्याओं के कारण संभवतः यह दुर्घटना हुई।

इस बीच, अधिकारियों ने सोमवार सुबह से स्थगित ट्रेन सेवा फिर से बहाल कर दी है।गौरतलब है कि सोमवार तड़के करीब 0330 बजे लाहौर से कराची जा रही सर सैयद एक्सप्रेस ट्रेन की टक्कर मिल्लत एक्सप्रेस से हो गई। मिल्लत एक्सप्रेस कराची से सरगोधा जाने के दौरान पटरी से उतर कर विपरीत पटरी पर चली गयी थी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com