Breaking News

डिविलियर्स ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी

de-villiers-test_650x400_81481564551केपटाउन,  दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स ने राष्ट्रीय टेस्ट टीम की कप्तानी से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है। कोहनी में चोट के कारण वह श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला से भी बाहर हो गए हैं। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका  ने फाफ डु प्लेसिस को टीम का नियमित कप्तान नियुक्त किया है।

डिविलियर्स इस समय कोहनी की सर्जरी करा रहे हैं। डिविलियर्स ने अपने इस फैसले को टीम हित में लिया गया फैसला बताया है। डिविलियर्स ने कहा, टीम का हित किसी भी खिलाड़ी से पहले होना चाहिए। टेस्ट टीम की कप्तानी करना शानदार था लेकिन मैं चोट के कारण दो श्रृंखला छोड़ चुका था और श्रीलंका के खिलाफ होने वाली श्रृंखला में भी मेरा खेलना मुश्किल है। उन्होंने कहा, आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई श्रृंखला में टीम के प्रदर्शन को देखते हुए फाफ डु प्लेसिस को टीम का नियमित कप्तान बनाना टीम के लिए सही होगा। डिविलियर्स को कैरिबियन प्रीमियर लीग  में खेलने के दौरान चोट लग गई थी। उनके श्रीलंका के खिलाफ होने वाली श्रृंखला से पहले फिट होने की उम्मदी थी लेकिन वह अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं।

दक्षिण अफ्रीकी टीम के मैनेजर मौहम्मद मौसजी ने कहा, एबी  की बाईं कोहनी पहले से ज्यादा ठीक है लेकिन उसमें अभी भी सुधार हो रहा है। उन्हें पूरी तरह से खेलने की स्थिति में पहुंचने में 3-4 सप्ताह लगेंगे। डिविलिर्यस को इसी साल जनवरी में हाशिम अमला के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद टीम की कमान सौंपी गई थी। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी की थी। लेकिन इसके बाद वह चोटिल हो गए और न्यूजीलैंड व आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में नहीं खेल पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *