तुर्की में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए

अंकारा,  पश्चिमी तुर्की में बुधवार सुबह भूकंप के तेज़ झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.0 मापी गयी है।

तुर्की के आपदा और आपातकालीन प्रबंधन ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भूकंप का केन्द्र देश के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल से लगभग 210 किलोमीटर दूर दुजसे प्रांत के गोलकाया शहर में था। आज तड़के चार बजकर आठ मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गस। इसके अलावा इस्तांबुल, राजधानी अंकारा और देश के अन्य हिस्सों में भूकंप के झटके महसू किए गए। आज तड़के से लेकर अभी तक 35 झटके महसूस किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि भूकंप के तेज झटके महसूस करने पर लोग नींद में अपने घरों से बाहर निकल आए। भूकंप के झटके के बाद प्रभावित इलाकों में बिजली काट दी गई।

गृह मंत्री सुलेमान सोयलू ने निजी एनटीवी टेलीविजन को बताया कि भूकंप के झटके महसूस करने पर घरों से बाहर भागने के दौरान घायल होने से 22 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती किया गया है। भूकंप के तेज झटके महसूस करने पर कई लोग घबराहट में बालकनी या खिड़कियों से कूद गए जिससे उन्हें चोटें आई हैं। उनमें से एक की हालत गंभीर थी। एहतियात के तौर पर स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि विस्तृत सूचना की प्रतिक्षा की जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com