Breaking News

थाईलैंड पर जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने अजेय क्रम बरकरार रखा

मुम्बई, एमिली वैन एगमंड और समांथा केर के गोलों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने एएफसी महिला एशिया कप इंडिया 2022 के अपने तीसरे और अंतिम ग्रुप मुकाबले में मुम्बई फुटबाल एरेना में थाईलैंड को गुरूवार रात को 2-1 से हरा दिया। इस टूर्नामेंट में पहला गोल खाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम तीनों मैच जीतकर ग्रुप टापर रही।

इससे पहले इंडोनेशिया को 18-0 और फिलिपींस को 4-0 से हराने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एगमंड ने 39वें मिनट में गोल किये जबकि इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक गोल करने का रिकार्ड अपने नाम करने वाली केर ने 80वें मिनट में दूसरा गोल दाग टीम की जीत सुनिश्चित की। सब्सीट्यूट निपावान पैन्योसुक ने हालांकि 93वें मिनट में गोल कर भरपाई करने की कोशिश की लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।
अपने बीते दो मैचों की तरह इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरी तरह हावी होकर खेली लेकिन बावजूद इसके गोलों के लिहाज से उसे अपेक्षित परिणाम नहीं मिला। उलटे उसे 24 गोल के बाद एक गोल भी खाना पड़ा।

पूरे मैच में 74 फीसदी समय तक गेंद उसके पास रही और यही नहीं, उसने पूरे मैच में 208 के मुकाबले तकरीबन 550 पास किए और इनकी एकुरेसी 85 फीसदी के करीब रही। यही नहीं, ऑस्ट्रेलिया ने कुल 14 कार्नर हासिल किए जबकि उसके डिफेंडरों ने थाईलैंड को सिर्फ दो कार्नर दिया।

बीते दो मैचों में 22 गोल करने के बाद इस मुकाबले के लिए टर्फ पर उतरी ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं को पहली सफलता हासिल करने में 39 मिनट का वक्त लग गया। इस दौरान हालांकि उन्होंने कई बार आक्रमण किए लेकिन थाई डिफेंस काफी मुस्तैद था और उसने हर बार उसे नाकाम कर दिया।

पहला हाफ 1-0 के साथ ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में रहा। दूसरे हाफ में दोनो टीमों ने कई बदलाव किए लेकिन सफलता किसी को मिलती नहीं दिख रही थी। ऐसा लग रहा था कि यह मैच या तो 1-0 के स्कोर के साथ समाप्त होगा या फिर थाई टीम एक गोल करके स्कोर बराबर कर देगी लेकिन केर ने 80वें मिनट गोल दागकर लीड 2-0 कर दी।

अब इसी स्कोर के साथ ऑस्ट्रेलिया की जीत पक्की नजर आ रही थी लेकिन हाफटाइम के बाद मैदान पर लाई गईं निपावान ने 93वें मिनट में एक बेहतरीन गोल करते हुए ऑस्ट्रेलिया को चौंका दिया। हालांकि तब तक थाई टीम के लिए वापसी के लिहाज से काफी देर हो चुकी थी। यह तीन मैचों में थाई टीम की दूसरी हार थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com