Breaking News

दलित छात्रों का उत्पीड़न हो रहा है-मायावती

Mayawati_3C--621x414नई दिल्ली, राज्यसभा में रोहित वेमुला खुदकुशी विवाद को लेकर जोरदार हंगामा हुआ।मायावती ने आरोप लगाया कि  दलित छात्रों का उत्पीड़न हो रहा है,आएसएस अपनी विचारधारा थोपने में लगा है। राज्यसभा की कार्यवाही पहले घंटे में तीन बार स्थगित की गई. जब दोपहर दो बजे कार्यवाही शुरू हुई तो भी रोकनी पड़ी. इस दौरान मायावती और स्मृति ईरानी के बीच जोरदार बहस हुई.

आज सुबह जैसे ही राज्यसभा की कार्यवाही शुरु हुई, बीएसपी के सांसद वेल में आकर बीजेपी, आरएसएस के खिलाफ नारे लगाने लगे . उप सभापति की बात का भी किसी पर कोई असर नहीं हुआ.मायावती की मांग थी कि रोहित वेमुला की खुदकुशी की जांच करने के लिए बनी टीम में दलित को शामिल किया जाए, और इसपर सरकार अभी जवाब दे, जबकि सरकार का पक्ष था कि पहले इस मुद्दे पर बहस हो जाए .मायावती ने कहा कि  हैदराबाद यूनिवर्सिटी में दलित छात्रों का उत्पीड़न हो रहा है,आएसएस अपनी विचारधारा थोपने में लगा है।मायावती ने यह भी आरोप लगाया कि मोदी सरकार रोहित वेमुला को खुदकुशी करने पर मजबूर करने वालों पर कार्रवाई नहीं कर रही है. मायावती ने स्मृति ईरानी और बंडारू दत्तात्रेय के इस्तीफे की भी मांग की.

मायावती के इस मांग से गुस्साई शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी ने पूछा कि कौन बच्चों को राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है. स्मृति ने कहा कि इस मुद्दे पर सदन में बहस होनी है और आपको उस बहस का इंतजार करना चाहिए.राज्यसभा के नेता अरुण जेटली के बयान के दौरान भी हंगामा हुआ ।जेटली ने कहा कि सरकार बहस को तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *