दलीप ट्रॉफी में सचिन के बाद सबसे कम उम्र में शतक जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी बने पृथ्वी शॉ

 

लखनऊ,  पदार्पण कर रहे पृथ्वी शॉ और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के शतकों की बदौलत इंडिया रेड ने इंडिया ब्लू के खिलाफ दलीप ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल के पहले दिन 83.3 ओवर में पांच विकेट पर 317 रन का मजबूत स्कोर बना लिया। शॉ दलीप ट्रॉफी फाइनल मैच में शतक जड़े वाले सबसे युवा क्रिकेटर बन गए। वह 17 साल 320 दिन से दलीप ट्रॉफी में सैकड़ा बनाने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर ने 17 साल 262 दिन की उम्र में यह उपलब्धि हासिल की थी।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया रेड के लिए सलामी बल्लेबाज शॉ ने शानदार शुरूआत की, उन्होंने 249 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौके और एक छक्के से 154 रन की शतकीय पारी खेली। दूसरे सलामी बल्लेबाज अखिल हरवादकर 25 रन बनाकर रन आउट हुए, जिससे पहले विकेट के लिए 74 रन की भागीदारी का अंत हुआ। सूर्यकुमार यादव महज आठ रन ही जोड़ सके। इन दोनों के आउट होने के बाद कार्तिक क्रीज पर उतरे। कार्तिक ने शॉ के साथ अच्छा साथ निभाया, जिससे दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 211 रन की भागीदारी निभाई।

कार्तिक ने 155 गेंदों का सामना करते हुए 111 रन की पारी खेली जिसमें 12 चौके जड़े। इस साल के शुरू में रणजी ट्रॉफी में पदार्पण के दौरान शॉ ने शतक जमाकर मुंबई को फाइनल में पहुंचाया था, जिसने तमिलनाडु को छह विकेट से पराजित किया था। बाबा इंद्रजीत भी केवल चार ही बना सके और भार्गव भट्ट का शिकार बने, जो इंडिया ब्लू के लिए सबसे सफल गेंदबाज बने जिन्होंने 26 ओवर में 83 रन देकर तीन विकेट झटके। अक्षय वाखरे को एक विकेट कार्तिक के रूप में मिला। स्टंप तक इशांक जग्गी नौ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com