Breaking News

दहाड़ता शेर नहीं खिसयानी बिल्ली है पीएम मोदी का मेक इन इंडिया- कांग्रेस

नई दिल्ली,  कांग्रेस ने आज कहा कि देश में जिस गति से परियोजनाओं के ठप होने का सिलसिला बढ़ रहा है उसे देखकर लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मेक इन इंडिया कार्यक्रम दहाड़ता शेर नहीं बल्कि खिसयानी बिल्ली बन गया है। कांग्रेस ने अपने ट्वीटर पेज पर पिछले तीन साल में ठप पड़ी परियोजनाओं का आंकड़ा देते हुए आज कहा कि स्टैंड अप और स्टार्ट अप शुरू होने के बाद से देश में गत वर्ष दिसंबर तक 77 हजार 700 करोड़ रुपए की परियोजनाएं ठप पड़ी हैं।

पार्टी ने तीन साल का विवरण देते हुए कहा कि 2014 में 766 परियोजनाएं ठप पड़ी और 2015 में यह बढकर 816 हो गई और 2016 तक इनकी संख्या 893 पहुंच गई। पार्टी ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार में देश की उत्पादकता दर में जबरदस्त गिरावट आई है जिससे विकास तो प्रभावित हुआ ही है, इससे दहशत का माहौल भी बना है। उसका कहना है कि जमीनी हकीकत मोदी सरकार के दावों से भिन्न है।

आंकड़े देते हुए पार्टी ने दावा किया है कि वर्ष 2016 में उत्पादकता की दर 7.4 प्रतिशत थी जो 2017 में गिरकर 5.2 प्रतिशत पर पहुंच गई है। कांग्रेस ने ट्विटर पेज पर निवेश का भी आंकड़ा दिया है और कहा है कि पिछले 14 साल में मोदी सरकार में निवेश की दर में सबसे ज्यादा गिरावट आई है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com