Breaking News

दाऊद इब्राहिम की संपत्तियां नीलाम, होटल में खुलेगा स्कूल

Dawood~अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की सात संपत्तियां मुंबई में नीलाम कराकर बेच दी गई। नीलामी कराने वाली कंपनी अश्विन एंड कंपनी ने नीलामी के बाद घोषणा की कि दाऊद के घर के पास एक होटल को एक पूर्व पत्रकार ने सबसे ऊंची बोली लगाकर खरीदा है। इसी तरह से दाऊद की एक कार को हिन्दू महासभा के एक नेता ने अपने नाम कर लिया है। पूर्व पत्रकार एस बालाकृष्णन ने दावा किया कि उन्होंने अपनी सामाजिक संस्था देशसेवा समिति की ओर से नीलामी में हिस्सा लिया और 4 करोड़ 28 लाख रुपए की बोली लगाकर भिंडी बाजार के पकमोडिया स्ट्रीट स्थित होटल रौनक अफरोज अपने नाम किया है। इस होटल के लिए सैफी बुरहानी ट्रस्ट ने भी बोली लगाई थी। लेकिन उससे एक लाख रूपए ज्यादा की बोली बालाकृष्णन ने लगाई है। यह होटल 45.16 वर्ग मीटर क्षेत्र का है। नीलामी में इसका भाव 88 हजार रूपए प्रति वर्ग फीट लगा है। सरकार ने इस होटल की कीमत 1.28 करोड़ रूपए रखी थी। इसी तरह से हिन्दू महासभा के नेता स्वामी चक्रपाणी ने एक कार के लिए 32 लाख रूपए की बोली लगाई। हुंडई एसंट कार वर्ष 2000 की है और भंगाड़ जैसी हालत में घाटकोपर स्थित केंद्रीय सरकार की कम्यूनिटी हाल के बाहर रखी हुई है। सरकार ने इसकी कीमत 15 हजार 700 रूपए तय कर रखी थी।

दक्षिण मुंबई के कोलाबा स्थित होटल डिप्लोमेट में नीलामी सुबह 11 बजे शुरू हुई और शाम पांच बजे तक चली। नीलामी के दौरान सादे पोशाक में पुलिस और खुफिया विभाग के अफसर मौजूद थे। सात बेनामी संपत्तियों की नीलामी की प्रक्रिया ऑन लाइन, सीक्रेट और ओपन थी। पांच लोगों ने सीक्रेट तरह से नीलामी में हिस्सा लिया तो ऑन लाइन में दो लोग आए थे। ओपन नीलामी में आठ लोगों ने भाग लिया। गुजरात के नानी दमन में तीन-तीन गुंठे वाली कृषि भूमि की 15 लाख रूपए, 18 लाख रूपए और दो लाख रूपए में नीलामी हुई और चार गुंठे वाली कृषि भूमि की नीलामी 12.40 लाख रूपए में हुई है। माटुंगा के महावीर बिल्डिंग के 32.77 वर्ग मीटर वाले एक कमरे की बोली 63 लाख रूपए की लगी है।

स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनीपुलेटर्स एक्ट, 1976 के तहत नीलामी कराने वाली कंपनी ने अधिकृत रूप से सातों संपत्तियों पर मालिकाना हक दाऊद का नहीं बताया है। इसके साथ ही नीलामी में भाग लाने वाले लोगों की जानकारी भी खुलकर नहीं दी है। लेकिन बालाकृष्णन और चक्रपाणी ने पत्रकारों को नीलामी में हिस्सा लेने की जानकारी दी है। बालाकृष्णन के मुताबिक उन्हें तो दाऊद के गुर्गे छोटा राजन ने एसएमएस के जरिए धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि दाऊद के होटल को नीलामी में खरीदकर संदेश दिया है कि वह किसी की धमकी से डरने वाले नहीं हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास इतने पैसे नहीं हैं कि वह होटल की नीलामी के बाकी पैसे जमा नहीं कर सकते। लेकिन वह देश के लोगों से चंदे लेकर यह होटल लेंगे। उन्होंने कहा कि वह इस होटल में गरीब बच्चों के लिए कम्प्यूटर प्रशिक्षण स्कूल खोलेंगे। कार खरीदने वाले चक्रपाणी ने भी कहा कि कार को एम्बुलेंस बनाने की कोशिश की जाएगी और एम्बुलेंस नहीं बन पाएगा तो कार को दाऊद के फोटो के साथ जला दी जाएगी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com