Breaking News

दिल्ली कॉमिक कॉन में बिखरेंगे कई रंग

नयी दिल्ली,  बचपन में कॉमिक्स हर बच्चे का पसंदीदा मनोरंजन होते हैं। इनका चस्का ऐसा होता है कि लोग इन्हें स्कूल की किताबों के बीच तक में छिपाकर पढ़ते हैं। बड़े से बड़े राजनीतिक व्यंग्य को कहने के लिए भी कॉमिक्स स्ट्रिप सबसे कारगर हथियार माना जाता है। ऐसे में इन सब कार्टून या कॉमिक चरित्रों से सीधे रुबरु होने या उनकी वेशभूषा में ढलकर उनमें से एक हो जाने का मौका मिले तो मन की मुराद पूरा हो जाती है और ऐसा ही एक उत्सव दिल्ली में कल से ‘कॉमिक कॉन’ शुरु होने जा रहा है, जो 17 दिसंबर तक चलेगा।

कॉमिक कॉन के आयोजकों की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार ओखला के एनएसआईसी ग्राउंड में होने वाले इस उत्सव का मुख्य आकर्षण इस साल प्रमुख कॉमिक कलाकार डैन पेरेंट, आर्ची कॉमिक्स के कलाकार रायन नॉर्थ, वेबकॉमिक्स सीरीज़, डाइनोसार कॉमिक्स और सोनी ल्यू के निर्माता होंगे। साथ ही प्रतिष्ठित ईज़्नर पुरस्कारों से सम्मानित कलाकार इसमें शामिल होंगे।

इसके अलावा अभिजीत किनि, अनिरुद्ध चक्रवर्ती, शैलेश गोपालन, सौमिन पटेल, विवेक गोयल, राजीव ताम्हणकर, सुमीत कुमार आदि कई और पूरे भारत के फीचर क्रिएटर इसमें भाग लेंगे। इसी कॉमिक कॉन में ईस्ट इंडिया कॉमेडी के कॉमेडियन साहिल शाह अपनी प्रस्तुति देंगे। इन सभी कार्यक्रमों का इस साल से सीधा प्रसारण भी किया जाएगा।

साथ ही पिछले साल की भांति इस साल भी कॉस्ट्यूम प्ले होगा जिसमें कॉमिक्स चरित्र की तरह सजकर आने वाले प्रतिभागियों में प्रतियोगिता होगी और हर दिन 50,000 रुपये का नकद इनाम जीतने का मौका मिलेगा। प्रत्येक विजेता को शिकागो के क्राउन वर्ल्ड चैम्पियनशिप ऑफ कॉस्प्ले में भारत का प्रतिनिधित्व करने का भी मौका मिलेगा।