दिल्ली स्थित माकपा मुख्यालय पर हमला,येचुरी ने आरएसएस पर लगाया आरोप

cpm-office-pti_650x400_61451315678नई दिल्ली,  दिल्ली स्थित माकपा के मुख्यालय पर हमला करने की कोशिश की गई।माकपा ने कहा कि हमलावर आरएसएस-बीजेपी के कार्यकर्ता थे।युवाओं के  समूह ने माकपा  मुख्यालय पर पत्थर भी फेंके। माकपा सूत्रों ने कहा कि युवकों ने पत्थर फेंके और माकपा ‘देश छोड़ो’ जैसे नारे लगाए।

नई दिल्ली के पुलिस उपायुक्त जतिन नरवाल ने बताया कि तीन युवक माकपा के दफ्तर आए और उन्होंने भवन की दीवारों पर काली स्याही फेंकी। उनमें से दो भागने में कायमाब रहे, जबकि एक को माकपा कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। युवक की पहचान सुशांत खोसला के तौर पर हुई है।

हमले की पुष्टि करते हुए माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि युवकों ने हमारे कार्यालय बोर्ड पर पाकिस्तान जिंदाबाद जैसे नारे लिखने की कोशिश की। उनको हमारे कार्यकर्ताओं ने खदेड़ा और उनमें से एक को पकड़ लिया, जिसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।  सीताराम येचुरी ने कहा कि महात्मा गांधी के हत्यारे की पूजा करने वाली आरएसएस सबसे ज्यादा धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक बल माकपा की अब राष्ट्र विरोधी के तौर पर ब्रांडिंग कर रही है। येचुरी ने कहा कि देश में सामाजिक और आर्थिक परिस्थितियों को लेकर जो अव्यवस्था वे लेकर आए हैं, उससे ध्यान हटाने के लिए आरएसएस ऐसा कर रही है। वह सांप्रदायिक ध्रुवीकरण के जरिए लोगों का ध्यान हटाना चाहते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *