Breaking News

दीपावली व छठ पूजा पर रेल विभाग ने यात्रियों की सुविधाओं को जारी किये आदेश

जौनपुर, भारतीय रेल ने आगामी त्योहार सीजन दीपावली व छठ पूजा की यात्रियों की भीड़ को देखते हुए यात्रियों की सुविधा व यात्रा को सुगम सरल बनाने के लिए विभिन्न दिशा निर्देश जारी किये हैं।

वरिष्ठ वाणिज्य प्रबन्धक उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल रेखा शर्मा के कुशल दिशा निर्देश के संदर्भ में जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जौनपुर जंक्शन के मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक अनुराग तिवारी ने आज बताया कि दीपावली और छठ पूजा के मद्देनजर वाणिज्य कर्मचारियों को रेल यात्रियों की सुविधाजनक और सरल रेल यात्रा हेतु ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठ सेवा व भारतीय रेल की छवि उत्कृष्ट रखने हेतु हर पटल पर यात्रियों के साथ सहयोगी व्यवहार रखने के दिशा निर्देश दिया गया है।

उन्होंने कहा कि तत्काल आरक्षित टिकटों हेतु पहले आओ पहले पावो के आधार पर कतार बद्ध आरक्षण आवेदकों को ही मिलेंगे । क्लोन और स्पेशल गाड़ियों की सूचना रेलवे द्वारा न्यूज़ पेपर और सोशल मीडिया के द्वारा प्रसारित व प्रचारित की जाती रहती है। पूछताछ कार्यालय से समस्त गाड़ियों के आगमन प्रस्थान प्लेटफॉर्म कोच पोजीशन की जानकारी व उद्घोषणा सही और सुनिश्चित समय पर बार बार प्रसारित किया जाएगा। अवांछित आपराधिक तत्वों की पहचान, के साथ तत्काल टिकट या किसी भी प्रकार के रेल टिकट के दलाली में संलिप्तता मिलने पर आर पी एफ के सहयोग से धर पकड़ हेतु व्यापक अभियान आरम्भ किया गया हैं।

जौनपुर जंक्शन के मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक अनुराग तिवारी ने बताया कि सामान्य जनरल टिकट हेतु प्ले स्टोर पर उपलब्ध यू टी एस ,एप को डाउनलोड कर उसके माध्यम से सुगम व सरल तरीके से सामान्य टिकट बनाकर यू पी आईं भुकतान के माध्यम से सामान्य जनरल टिकट प्राप्त कर सकते हैं। प्लेटफार्म पर भीड़ को ध्यान में रखते हुए प्लेटफार्म टिकट की चेकिंग हेतु जुर्माना हेतुं टिकट चेकिंग स्टाफ व आर पी एफ व्यापक अभियान चलाएगी।