दुनिया का दूसरा सबसे अमीर आदमी , पूछ रहा कहां करूं दान इतनी दौलत

मुंबई , ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजन के फाउंडर और दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस ने एक सवाल किया जिसका उन्हें ढेरों जवाब मिला. उन्होंने अपने ट्वीटर वॉल के माध्‍यम से लोगों से अजीब सवाल पूछ कर उन्हें हैरान कर दिया. जेफ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर पोस्ट करते हुए ये पूछा कि ‘अपनी संपत्ति को कैसे डोनेट करें’. इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर शब्दों का नोट स्क्रीनशॉट करके शेयर किया.

इसमें लिखा था, “मैं लोगों की भलाई के लिए कुछ करना चाहता हूं। ये मेरे काम करने के तरीके के ठीक उलट होगा, मतलब कि ये लॉन्ग टर्म में नहीं बल्कि शॉर्ट टर्म में किया जाएगा जिससे कि जरूरतमंद को तुरंत फायदा मिल सके। इसके अलावे इसका असर भी लंबे वक्त तक रहे।

 

इसके बाद ट्वीटर पर लोगों ने भी इन्हें खूब सारा जवाब दिया। ट्वीट के 24 घंटे के भीतर ही उस पर लगभग 15,000 से ज्यादा जवाब मिले। किसी ने उन्हें लाइब्रेरी पर पैसे खर्च करने को कहा तो कोई उन्हें अमेरिका के एलजीबीटीक्यू कम्युनिटी भी हेल्प करने का सुझाव दिया। कुछ लोगों ने उन्हें हेल्थ सेक्टर में भी काम करने का आइडिया दिया।

आज की तारीख में जेफ की कुल संपत्ति 82.8 बिलियन अमेरिकी डॉलर है, जिसका मतलब है 5.3 लाख करोड़ रुपए।  वैसे तो जेफ का नाम दुनिया के उन बिलेनियर्स की लिसट में नहीं आया है जिसमें अभी तक दुनिया के कुल 167 सबसे अमीर लोग शामिल हो चुके हैं. ये वो लोग हैं जो अपनी संपत्ति का आधे से ज्यादा हिस्सा दान करने की घोषणा कर चुके हैं। इस लिस्ट में बिल गेट्स सहित फेसबुक फाउंडर मार्क जकरबर्ग भी शामिल हैं। लेकिन जेफ अपने माता-पिता द्वारा संचालित फाउंडेशन को सपोर्ट करते हैं। वह कैंसर रिसर्च सेंटर को 40 मिलियन अमेरिकी डॉलर डोनेट कर चुके हैं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com