Breaking News

नडाल और ओसाका आसानी से दूसरे दौर में, केनिन बाहर

मेलबोर्न ,सर्बिया के नोवाक जोकोविच का विवाद समाप्त हो जाने के अगले दिन सोमवार को वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन की शुरुआत हो गयी और खिताब के प्रबल दावेदार बन गए स्पेन के राफेल नडाल और पिछली चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका ने आसान जीत के साथ दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि 2020 की चैंपियन अमेरिका की सोफिया केनिन को पहले दौर में हारकर बाहर हो जाना पड़ा।

20 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन नडाल ने अमेरिका के मार्कोस गिरोन को पहले राउंड में लगातार सेटों में 6-1, 6-4, 6-2 से पराजित किया। नडाल ने मैच के बाद कहा,’पिछला सप्ताह मेरे लिए महत्वपूर्ण था मैंने तीन मैच खेले और तीनों जीतकर खिताब अपने नाम किया। जीतना हमेशा सुखद लगता है। ‘

महिला वर्ग में जापान की ओसाका ने अपने खिताब बचाओ अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए कोलंबिया की कैमिला ओसोरियो को लगातार सेटों में 6-3 6-3 से हराया। ओसाका ने दोनों गेम में 3-0 और 3-1 की बढ़त बनाने के बाद मुकाबले को निपटाने में ज्यादा समय नहीं लगाया। ओसाका का दूसरे दौर में मैडिसन ब्रेनगल से मुकाबला होगा जिन्हे उनकी विपक्षी खिलाड़ी यूक्रेन की डायना यासट्रेम्सका के 1-6, 6-0, 0-5 के स्कोर पर मैच से रिटायर होने से दूसरे दौर में प्रवेश मिल गया।

इस बीच विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी में अपने अभियान की शानदाय शुरुआत करते हुए यूक्रेन की क्वालीफायर लेसिया सुरेन्को को एकतरफा अंदाज में 6-0 6-1 से ध्वस्त कर दिया।

अमेरिका की युवा खिलाड़ी कोको गॉफ को पहले ही दौर में टूर्नामेंट से बाहर हो गयी । चीन की वांग कियांग ने गॉफ को 6-4, 6-2 से पराजित किया जबकि 2020 में यहां चैंपियन रही सोफिया केनिन को अमेरिका की मेडिसन कीज़ ने 7-6(2), 7-5 से हराया और दूसरे दौर में जगह बना ली।