Breaking News

नडाल सेमीफाइनल में , 21वें ग्रैंड स्लेम खिताब से दो कदम दूर

मेलबोर्न, स्पेन के राफेल नडाल ने मंगलवार को कनाडा के डेनिस शापोवालोव को पांच सेटों के कड़े संघर्ष में हराकर सातवीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और अब वह रिकॉर्ड 21वें ग्रैंड स्लेम खिताब से मात्र दो कदम दूर रह गए हैं।

मेलबोर्न में अपने 14वें क्वार्टर फाइनल में खेलते हुए नडाल ने चार घंटे सात मिनट तक चले मैच में शापोवालोव पर पांच सेटों में 6-3, 6-4, 4-6, 3-6, 6-3 से जीत दर्ज की।

जीत के बाद नडाल ने कहा, “मेरे लिए यहां रॉड लेवर एरिना में एक बार और खेलना ही सब कुछ है। इसलिए मैं उत्साहित हूं और हर किसी को धन्यवाद कहना काफी नहीं है।”उन्होंने कहा, “सच्चाई यह है कि दो महीने पहले हमें नहीं पता था कि हम टूर पर वापस आ पाएंगे या नहीं। मेरे लिए फिर से टेनिस खेलना जीवन का एक उपहार है।”

रिकॉर्ड 21वें ग्रैंड स्लैम पुरुष एकल खिताब जीतने की उम्मीद में स्पैनियार्ड सेमीफाइनल में सातवीं वरीयता प्राप्त मातियो बेरेटिनी (इटली) या 17 वीं वरीयता प्राप्त गाएल मोंफिल्स (फ्रांस) से भिड़ेंगे।

इस बीच अमेरिकी खिलाड़ी मैडिसन कीज ने चेक गणराज्य की रौलां गैरो चैंपियन बारबोरा क्रेजीकोवा को हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली।दोनों खिलाड़ियों के बीच पहले मुकाबले में कीज ने मौजूदा एकल और युगल चैंपियन बारबोरा क्रेजीकोवा पर केवल एक घंटे 25 मिनट में 6-3, 6-2 से जीत हासिल की। इस तरह उन्होंने सात वर्षों में पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

कीज ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “मुझे लगता है कि मैं आज बहुत अच्छा खेली । यहां लंबे समय के बाद सेमीफाइनल में पहली बार पहुंच कर बहुत खुश हूं।” उन्होंने कहा,”मैं बस अपने आप से थोड़ा अधिक खेल रही हूं, जरूरी नहीं कि गेंद पर विनर शॉट खेलने की कोशिश करुं, … मै बस शॉट को खेल कर प्वाइंट बनाने की कोशिश कर रही हूं। अगर वह विनर शॉट हो जाए, तो हो जाए।”

कीज ने 27 विनर्स के साथ जीत हासिल की, जिनमें से 11 ऐस थे। अमेरिकी खिलाड़ी वर्तमान में विश्व में 51वें स्थान पर हैं। उन्होंने अपना आक्रामक खेल दिखाया और अपने 21 बेजां भूलों को पीछे दिया।

इसके विपरीत क्रेजीकोवा ने 12 विनर्स लगाए और 28 बेजां भूलें कीं। सिडनी फाइनलिस्ट क्रेजीकोवा ने अपने पिछले 47 मैचों में से 38 में जीत हासिल की थी।लेकिन इस मुकाबले में कीज ने मैच में चार बार उनकी सर्विस ब्रेक की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com