Breaking News

नदियों को बचाने के लिए सलमान खान ने की भावुक अपील

 

मुंबई, तेजी से सूखती जा रहीं नदियों को बचाने के लिए शुरू हुए राष्ट्रव्यापी अभियान रैली फार रिवर्स में अब सलमान खान, ऋषि कपूर और अनुपम खेर जैसे फिल्मी सितारे भी जुड़ गए हैं। इस अभियान का लक्ष्य गंगा, कृष्णा, नर्मदा और कावेरी को बचाना है जिनके तेजी से सूखने का खतरा पैदा हो गया है। नदियों को बचाने की पहल आध्यात्मिक गुरु एवं योगी सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने शुरू की है। उन्होंने ईशा फाउंडेशन की स्थापना की है। इस अभियान का नाम रैली फार रिवर्स रखा गया है। फाउंडेशन के मुताबिक, अभियान में सद्गुरु खुद कन्याकुमारी से हिमालय तक जन-जागरूकता पैदा करने के लिए अभियान चलाएंगे।

सलमान खान ने  सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो संदेश में प्रशंसकों और अनुनायियों से नदियों को बचाने का आग्रह किया, जिन्हें भारत की जीवन रेखा कहा जाता है। उन्होंने कहा, नमस्ते। मैं सलमान खान हूं। हमारे देश की नदियों ने हजारों वर्षो से हमारी अच्छी देखभाल की है, लेकिन यह दुख की बात है कि ये नदियां सूख रही हैं। ये नदियां हमारे देश की और हमारी जीवन रेखा हैं। नदी नहीं, हम नहीं। इसलिए नदियों को बचाने और सुरक्षित रखने के लिए मैं रैली फार रिवर्स से जुड़ा हूं।

नदियों को बचाने के लिए मैं 800098999 पर एक मिस कॉल दे रहा हूं, आपसे भी यही आग्रह है। आज और अभी मिस काल दें। इससे पहले ऋषि कपूर ने भी इसी तरह का एक वीडियो साझा किया था। उन्होंने कैप्शन में लिखा था, हमारी नदियां मर रही हैं, उन्होंने लाखों वर्षो से हमें गले लगाया हुआ है। अनुपम खेर ने कहा, भारत की नदियों को बचाएं। कृपया 8000980009 पर मिस कॉल दें। सलमान के भाई, अभिनेता और फिल्म निर्माता अरबाज खान ने ट्विटर पर लिखा, हमारी नदियों को बचाएं। हमारी भावी पीढ़ियों के लिए जागरूकता और अभियान चलाएं। रैली फार रिवर्स। इस अभियान को जूही चावना, तमन्ना भाटिया, मिताली राज, पी.वी सिंधु और कुणाल नय्यर सहित कई दिग्गज हस्तियों का समर्थन मिला है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com