Breaking News

नागपुर टी-20: बराबरी करना होगा भारत का लक्ष्य

india team,,नागुपर, तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला का पहला मैच गंवा चुकी भारतीय टीम आज दूसरे टी-20 में जब इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसका एकमात्र लक्ष्य जीत हासिल करना होगा। विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में होने वाले इस मैच में भारतीय टीम जीत हासिल कर श्रृंखला में वापसी करना चाहेगी। विराट कोहली की कप्तानी में पहली बार भारतीय टीम पर श्रृंखला में हार का खतरा मंडरा रहा है। टेस्ट और एकदिवसीय में मात खाने वाली इंग्लैंड ने कानपुर में खेला गया पहला मैच जीतकर तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली है। अब मेहमान के पास पहली बार दौरे पर बढ़त है जिसे भुनाने में वह कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगा। रनों का अंबार लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज पहले मैच में प्रभावित करने में नाकाम रहे।

महेंद्र सिंह धौनी और रैना भी अपेक्षित योगदान नहीं दे सके थे। सलामी जोड़ी यहां भी चिंता का सबब बना हुआ है। लोकेश राहुल की लगातार नाकामयाबी कोहली और मुख्य कोच अनिल कुंबले को उनके स्थान पर युवा ऋषभ पंत को आजमाने का मौका दे सकती है। विराट ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन वह उसे आगे नहीं बढ़ा पाए थे। युवराज का बल्ला भी नहीं चला। पहले मैच में प्रभावित करने में नाकाम रहे मनीष पांडे को भी बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। ऐसे में मंदीप सिंह, अंजिक्य रहाणे और पंत में से दो खिलाड़ियों को सलामी बल्लेबाजी का मौका मिल सकता है। गेंदबाजी मेजबानों के लिए शुरू से ही चिंता का विषय रही है।

रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की गैर-मौजूदगी में परवेज रसूल और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने पहले मैच में स्पिन की जिम्मेदारी संभाली थी, लेकिन रनों पर लगाम लगाने में वे असफल ही रहे। डेथ ओवरों के विशेषज्ञ युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी खूब रन लुटाए। उनकी जगह भुवनेश्वर कुमार अनुभवी आशीष नेहरा का साथ दे सकते हैं। मेहमानों के लिए पिछले मैच में सब कुछ अच्छा रहा जिसकी तारीफ कोहली ने भी मैच के बाद की। गेंदबाजों ने रनों पर अंकुश लगाया तो बल्लेबाजों ने रन जुटाए। कप्तान मोर्गन को टीम से इसी प्रदर्शन की उम्मीद होगी। उसके बल्लेबाज किसी भी लक्ष्य को हासिल करने का माद्दा रखते हैं। दोनों टीमें बेशक टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेंगी क्योंकि लक्ष्य का पीछा करने में दोनों टीमें माहिर हैं।

आंकड़ों के लिहाज से विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान भारत के लिए अच्छा नहीं रहा है। भारत ने यहां दो टी-20 मैच खेले हैं और दोनों में उसे हार मिली है। पिच की बात करें तो यह बल्लेबाजों की मददगार साबित हो सकती है। टीमें:- भारत: विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), युवराज सिंह, सुरेश रैना, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, मंदीप सिंह, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह, परवेज रसूल और अमित मिश्रा। इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), जोए रूट, जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, जैक बॉल, लियाम डॉसन, क्रिस जोर्डन, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, बेन स्टोक्स, डेविड विली और टाइमल मिल्स।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com