Breaking News

निकाय चुनाव मे भाजपा सरकार की धांधली के खिलाफ, सपा ने निर्वाचन आयुक्त को दिया ज्ञापन

लखनऊ, समाजवादी पार्टी ने यूपी मे हो रहे निकाय चुनाव मे, भाजपा सरकार की धांधली के खिलाफ, निर्वाचन आयुक्त को ज्ञापन आज ज्ञापन सौंपा। राज्य निर्वाचन आयुक्त से सपा प्रतिनिधि मंडल ने भेंटकर ज्ञापन दिया।

अमित शाह के बेटे के खिलाफ खबर के प्रकाशन पर लगी रोक पर, हाईकोर्ट ने दिये खास निर्देश…

एक आईएएस की साधारण शादी, क्यों बनी चर्चा का विषय..?

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव के निर्देश पर आज समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल ने राज्य निर्वाचन आयुक्त को ज्ञापन देकर नगर निकायों के चुनाव निष्पक्ष रूप से बिना किसी राजनैतिक दबाव तथा भेदभाव के सम्पन्न कराने और मतदाता सूचियों में हुई धांधली की उच्च स्तरीय जांच कराकर दोषी लोगों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है। प्रतिनिधिमण्डल ने मतगणना में किसी प्रकार की गड़बड़ी न होने देने की भी मांग की जिस पर चुनाव आयुक्त ने आश्वासन दिया कि वे ज्ञापन में उल्लिखित शिकायतों की जांच कराएंगे तथा स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव तथा उनकी सही ढंग से मतगणना को सुनिश्चित करेंगे।

मुलायम सिंह ने बताया अमेरिका के नंबर वन बनने का राज

आप को मिला करोड़ों का आयकर नोटिस, केजरीवाल ने कहा ‘बदले की राजनीति की पराकाष्ठा’

समाजवादी पार्टी के ज्ञापन में कहा गया है कि प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा सत्ता के दुरूपयोग के कारण निष्पक्ष चुनाव न होने की जो आशंका जताई गई थी वह प्रथम व द्वितीय चरण के मतदान के समय सही साबित हुई है। भाजपा के मंत्रीगण जिलों के दौरों में चुनाव परिणामों को प्रभावित करने में लगे रहे। भाजपा नेता आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहे हैं। प्रशासनिक तंत्र का दुरूपयोग कर मतदाता सूचियों में बड़ी संख्या में लोगों के नाम निकलवा दिए गए। राजधानी लखनऊ में ही दर्जनों मतदेय स्थलों पर भारी संख्या में लोग अपने वोट नहीं डाल सके।

दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म बाजार बनने का है, चीन का इरादा

कांग्रेस ने अंतिम सूची जारी की, दलित- पिछड़े – आदिवासी नेताओं को दिया मौका

ज्ञापन में कहा गया कि मुख्य रूप से लखनऊ, अलीगढ़, इलाहाबाद, वाराणसी, मेरठ, आगरा, ऐसे नगर निगम क्षेत्रों में सुनियोजित रूप से 15 से 20 प्रतिशत वोट मतदाता सूचियों में निकलवाए गए हैं। यह सरकार की सोची समझी रणनीति के तहत किया गया है। लगता है भाजपा सरकार की नीयत ही धांधली की रही हैं। गोपनीय ढंग से कुछ विशेष वर्गों के नाम यहां तक की पूरी पूरी बस्तियों के नाम ही गायब कर दिए गए हैं।

शरद यादव बनायेंगे नई पार्टी, पार्टी गठन की प्रक्रिया शुरू, जानिये पूरा विवरण

दो चरणों के मतदान के रूख से, समाजवादियों का मनोबल ऊंचा, देखिये क्या बोले अखिलेश यादव ?

समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि प्रचार में शासकीय मशीनरी का दुरूपयोग हो रहा हैं। मुख्यमंत्री जी तथा इनके मंत्री चुनावी सभाओं में नौकरी, आवास, मुफ्त बिजली आदि के प्रलोभन दे रहे हैं। इन कुचेष्टाओं से चुनाव की निष्पक्षता प्रभावित हुई है। ज्ञापन में यह भी कहा गया कि नगर निगमों के चुनाव में इवीएम मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतें मिलीं। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा पुरानी मशीने इस्तेमाल की गई जो निरंतर गड़बड़ रही। आश्वासन के विपरीत मशीनों के साथ वीवीपैट भी नहीं लगाया गया।

मोदी सरकार ने, लालू यादव और जीतनराम मांझी की, जेड प्लस सुरक्षा वापस ली

धमकी के बाद शादी का वेन्यू बदला, लालू यादव ने कहा शुरू से डरपोक रहे हैं मोदी

समाजवादी पार्टी के नेताओं का कहना था कि अनेक जिलों में भाजपा के उपद्रवी अराजक तत्वों ने गड़बड़ी की है। इनके द्वारा तीसरे चरण में कई जगह बूथ कैप्चरिंग किए जाने की आशंका है। मेरठ में जिस दल के प्रत्याशी की बटन दबाई गई उसका वोट दूसरे दल के खाते में जा रहा था। ये गंभीर शिकायते हैं जिनका निराकरण होना चाहिए अन्यथा इससे चुनाव और मतगणना की निष्पक्षता एवं पारदर्शिता प्रभावित होगी जो लोकतंत्र के लिए शुभ लक्षण नहीं होगा।

निकाय चुनाव में भारी गड़बड़ी, आयोग पर भाजपा को फायदा पहुंचाने का आरोप

सत्ता की लालच में एक और पूर्व मंत्री ने छोड़ा मायावती का साथ….

भाजपा शासित नगर निकायों मे, नागरिक सुविधाओं की बदहाली की, अखिलेश यादव ने खोली पोल

सपा सांसद धर्मेंद्र यादव ने दिया बड़ा बयान..

क्यो राहुल गांधी से गले से लिपटकर रोने लगीं ये महिला ,जानिए क्या हैं राज?

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com